Main Slideराष्ट्रीय

बाज़ार में घडल्ले से बिक रहें नकली पतंजलि प्रोडक्ट, खरीदते समय रहें सतर्क

पतंजलि प्रोडक्टस इस्तेमाल करने से पहले पढ़ें यह खबर

पतंजलि की छवि बाज़ार में न सिर्फ एक आयुर्वेदिक कंपनी की बनी है बल्कि शुद्धता और क्वालिटी के लिए भी लोग पतंजलि का ही सहारा लेते हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि हो सकता है कि जो पतंजलि का प्रोडक्ट आप इस्तेमाल कर रहे हैं, वो फ़र्ज़ी है, तो? खोट पतंजलि में नहीं, खोट मिलावटखोरों और नक्कालों में है।

बाज़ार में कई जगह फर्जी और नकली प्रोडक्ट पतंजलि के नाम से बेचे जा रहें हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, हरिद्वार के जगजीतपुर का। जहां स्थित एक अस्पताल में पतंजलि समूह के लेबल लगाकर फर्जी उत्पाद बेचे जा रहे थे। ये प्रोडक्ट 2015 से बेचे जा रहे थे।

पतंजलि फूड पार्क की लीगल यूनिट की ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में एक मुकदमा दायर किया गया, जिसमें शिकायत की गई कि जगजीतपुर के एक अस्पताल में पतंजलि का लेबल लगाकर उत्पादों को बेचा जा रहा है। इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट के लीगल कमिश्नर की अगुवाई में एक टीम जांच के लिए जगजीतपुर पहुंची और अस्पताल में छापा मारा। यहां से कई उत्पाद कब्जे में लेकर टीम ले गई, कनखल के थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि दिल्ली से आई टीम सामान को ज़ब्त करके अपने साथ ले गई है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस भी इस दौरान मौके पर मौजूद रही।

इन फर्जी उत्पादों को दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर एक टीम ने कब्जे में ले लिया। इन उत्पादों को न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा। इस बात की पुष्टि कनखल पुलिस ने की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close