Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड में बदहाल सड़क, पानी और बिजली की खत्म होगी परेशानी

शहरों में सीवरेज ट्रीटमेंट के लिए 1700 करोड़ रूपए की सहायता मंज़ूर

एशियन डेवलपमेंट बैंक ने उत्तराखंड शहरों में ढांचागत सुविधाओं के विकास और सीवरेज ट्रीटमेंट के लिए 1700 करोड़ रूपए की सहायता प्रदान कर रही है। इसकी मदद से उत्तराखंड के शहरों में सड़क, पानी और बिजली की हालत में सुधार किया जा सकेगा।

एडीबी के इण्डिया रेजीडेंट मिशन के कंट्री डायरेक्टर केनिची योकोयामा ने यह बात अपने सहयोगियों के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सामने रखी।

नगरीय ढांचागत सुविधाओं को विकसित करने पर की गई बातचीत।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एडीबी के दल का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार प्रदेश की नगरीय ढांचागत सुविधाओं को विकसित करने और उन्हें बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है। राज्य में संस्थागत प्रक्रियाओं को पारदर्शी और आउटकम बेस्ड बनाया जा रहा है। ऐसे में यह मदद उत्तराखंड के लिए काफी मददगार है।

इस मौके पर केनिची योकोयामा ने बताया कि एडीबी उत्तराखंड के नगर निगमों सहित कई क्षेत्रों में (सीवर प्लांट और जलापूर्ति) जैसी ढांचागत सुविधाओं पर अधिक ज़ोर दे रही है। एडीबी द्वारा राज्य के नगर निकायों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने तथा उनके संसाधनों के बेहतर प्रबन्धन के लिये भी रिफार्म प्रोग्राम संचालित किया जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close