Main Slideउत्तराखंड

फिल्म बनाने के लिए निर्माताओं की पहली पसंद बना उत्तराखंड

अच्छी लोकेशन होने के कारण राष्ट्रपति देंगे द मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवार्ड

उत्तराखंड में फिल्म बनाने के लिए सुंदर वातावरण और अच्छी लोकेशन होने के कारण राज्य को एक बड़ा सम्मान मिलने जा रहा है। सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा उत्तराखंड को ‘ द मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवार्ड ‘ चयनित किया गया है।

उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ.पंकज कुमार पांडेय ने बताया, ” उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष मुख्यमंत्री खुद हैं, इसलिए प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में परिषद के कार्यों में तेज़ी लाई गई है। परिषद के माध्यम से फिल्म निर्माताओं को अधिक से सुविधा मिले, इसके लिए पूरे प्रयास किए गए हैं।”

उत्तराखंड में फिल्म बनाने के लिए सुंदर वातावरण और अच्छी लोकेशन होने के कारण मिला सम्मान। ( फोटो – हिल पोस्ट)

उत्तराखण्ड राज्य को यह पुरस्कार राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए निर्माता / निर्देशकों के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने के लिए दिया गया है। हर साल दिए जाने वाले इस पुरस्कार के लिए सभी राज्यों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। इसके बाद गठित समिति द्वारा पुरस्कार के लिए राज्यों का चयन किया जाता है। इस वर्ष इस चयन समिति के अध्यक्ष प्रसिद्ध फिल्म निर्माता/निर्देशक रमेश सिप्पी हैं। यह पुरस्कार आगामी 03 मई, 2018 को भारत के राष्ट्रपति द्वारा नई दिल्ली में दिया जाएगा।

उत्तराखंड में वर्ष 2015 से अब तक लगभग 100 से अधिक फिल्म निर्माताओं द्वारा फीचर फिल्म, टी.वी.सीरियल, डाक्यूमेंट्री, वीडियो एलबम आदि की शूटिंग की गई है, जिन्हें उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद द्वारा सिंगल विडों के माध्यम से सात दिनों से भी कम समय के भीतर शूटिंग के लिए अनुमति प्रदान की गई।

हाल ही उत्तराखंड में बनी कुछ फिल्में

देवगन प्रोडक्शन द्वारा बनाई गई हिन्दी फिल्म शिवाय
तिग्मांशु धूलिया निर्देशित राग देश
हिन्दी फिल्म शुभ मंगल सावधान
तेलगु फिल्म ब्रहमोत्सवम
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close