IANS

ट्रकॉलर के दैनिक सक्रिय यूजर्स 10 करोड़ से ज्यादा

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| लोकप्रिय संचार ऐप ट्रकॉलर ने गुरुवार को घोषणा की कि एक साल से भी कम समय में ऐप के दैनिक यूजर्स की संख्या दुनिया भर में 10 करोड़ से अधिक हो गई है, जबकि पहले ऐप के मासिक यूजर्स की संख्या 10 करोड़ थी।

ट्रकॉलर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक एलन मामेदी ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, केवल कुछ ही मोबाइल-ओनली सेवाएं हैं जो हर दिन कई यूजर्स को प्रभावित करती हैं और हम इस विशेष समूह में शामिल होने के लिए आभारी हैं।

कॉलर आईडी और स्पैम रोकने वाले एप के रूप में शुरुआत कर ट्रकॉलर अब कॉलिंग, एसएमएस, फ्लैश संदेश और भुगतान सेवाओं के साथ एक पूर्ण संचार मंच बन गया है।

मामेदी ने कहा, हमने कभी नहीं सोचा था कि ट्रकॉलर कई देशों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए संसाधन बन जाएगा, या यह दुनिया भर में ई-कॉमर्स और कूरियर सेवाओं के लिए डिलीवरी के लिए उपयोग किया जाएगा, या यह लोगों को ऑफलाइन मोड में भी अपनी सेवा मुहैया करा पाएगा।

जनवरी में, स्टॉकहोम स्थित मुख्यालय वाली ट्रकॉलर ने एंड्रॉइड उपकरणों के लिए ‘ट्रकॉलर बैकअप’ सुविधा लॉन्च की जो उपयोगकर्ताओं को बैकअप और संपर्को के रिस्टोर की सुविधा देती है।

‘एयरटेल ट्रकॉलर आईडी’ सेवा के देश भर में 10 लाख से अधिक ग्राहक हैं, जो भुगतान कर इस सेवा का लाभ लेते हैं।

इस सदस्यता-आधारित सेवा के साथ, एयरटेल मोबाइल सेवा वाले सभी फीचर फोन उपयोगकर्ता कौन कॉल कर रहे हैं यह देखने के लिए ‘एयरटेल ट्रकॉलर आईडी’ का उपयोग कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close