Main Slide

एक मच्छर ने यात्री को प्‍लेन से बाहर फिंकवाया !

‘साला, एक मच्‍छर आदमी को हिजड़ा बनाता है।’ बॉलीवुड फि‍ल्‍म का ये मशहूर डॉयलाग हकीकत में कितना सही है ये तो अलग बात है, लेकिन इसमें मच्‍छर की ताकत की ओर भी इशारा किया गया है। मच्‍छर की कुछ इसी तरह की ताकत के दीदार लखनऊ में भी हुए और उसने एक यात्री को प्‍लेन से बाहर निकाल दिया।

दरअसल, लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से बेंगलुरु जा रहे एक प्रतिष्ठित अस्पताल के डॉक्टर ने आरोप लगाया कि फ्लाइट में मच्छर काटने की शिकायत करने पर उन्हें कॉलर पकड़कर बाहर निकाल दिया गया।

साथ ही एयरहोस्टेस ने उन्हें धमकी देते हुए कहा, ‘मच्छर लखनऊ ही नहीं, हिंदुस्तानभर में हैं। अच्छा होगा कि देश छोड़कर चले जाओ।’ पीड़ित यात्री ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट प्रशासन के साथ पुलिस से भी की है।

बता दें कि लखनऊ में इंदिरानगर कॉलोनी के रहने वाले डॉ. सौरभ राय ने बताया कि सोमवार सुबह 6.05 बजे इंडिगो एयरलाइन के विमान नंबर 6ई-541 से उन्हें लखनऊ से बेंगलुरु जाना था, लेकिन विमान के अंदर मच्छर काटने की शिकायत करने पर उनके साथ विमान कर्मचारियों ने बदसलूकी की।

डॉक्टर की मानें तो कई यात्रियों ने क्रू सदस्यों से शिकायत भी कर डाली है। डॉक्टर राय ने भी मौजूद एअरहोस्टेस सोनाली से कहा कि मच्छरों के काटने से बच्चे बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए उन्हें भगाने के लिए कुछ स्प्रे किया जाए।

इसी बीच, एयरलाइंस के सिक्योरिटी स्टाफ के कर्मचारी आए और डॉक्टर राय को बाहर निकालने के साथ ही उनका सामान भी बाहर फेंक दिया। वहीं, यात्री के बनाए गए वीडियो को डिलीट कर दिया गया।

मामले में एयरलाइन प्रशासन का कहना है कि डॉ. सौरभ राय अभद्र भाषा बोल रहे थे। उन्होंने विमान को हाईजैक करने जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। वहीं, सुरक्षा को देखते हुए उन्‍हें विमान से उतार दिया गया।

उधर, सिविल एवियेशन मिनिस्‍टर सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर इंडिगो एयरलाइन्‍स के विमान से डॉक्‍टर को बाहर निकाले जाने की घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

फिलहाल पीड़ित यात्री ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट प्रशासन के साथ पुलिस में की है, लेकिन घटना सामने आने के बाद फिर इंडिगो एयरलाइन चर्चाओं में आ गई है।

इसके अलावा एक और घटना सामने आई है। लखनऊ एयरपोर्ट पर ही जेट एयरवेज के विमान में यात्री मच्छर भगा रहे हैं। उस दौरान मौजूद एक यात्री ने इसका वीडियो बना लिया। यह वीडियो आठ अप्रैल को बनाया गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close