Main SlideCrimeउत्तराखंडव्यापार

खाद्य सुरक्षा विभाग में मचा हड़कंप, वटी के रूप में बेचा जा रहा नशा

नशीले पदार्थों के सौदागर एक नए तरीके से तस्करी का सौदा कर रहें हैं, जिससे खाद्य सुरक्षा विभाग में हडकंप मच गया है। इसमें नशीले पदार्थों को वटी में मिलाकर इसे आयुर्वेद मुनक्का पाचक वटी के रूप में धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। इस वटी को टाइगर मुनक्का वटी के नाम से पाउच में भरकर बेचा जा रहा है।

पाउच के अंदर बेची जा रही नशे की वटी

कोटपा, खाद्य सुरक्षा विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने छापा मारा जिससे इस बात का खुलासा हुआ। खाद्य सुरक्षा विभाग की तरफ से इसके सैंपल केंद्रीय नार्कोटिक्स विभाग को भेजे जा रहे हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग को शिकायत मिली थी कि शहर में कई जगह ठेलियों में पाउच के अंदर नशे की वटी बेची जा रही है। सूचना मिलते ही शनिवार को खाद्य सुरक्षा विभाग ने कोटपा (सिगरेट एंड अदर टोबेको प्रोडक्ट एक्ट) और पुलिस टीम को लेकर परेड ग्राउंड के आसपास लगी ठेलियों पर छापेमारी की।

पैकेट पर कंपनी के बताए गए मोबाइल नंबर भी अंकित

छापे में ठेलियों से टाइगर मुनक्का के पांच पैकेट और तीस लड़ी मिली हैं। एक लड़ी में 12 पाउच थे। पैकेट पर नियर टीपी नगर प्रतासपुर, बरेली से निर्मित होना दर्ज है। ठेली वालों से पुलिस ने पूछताछ की जिसमें उन लोगो ने बताया कि स्कूटी पर आकर एक व्यक्ति इन पैकेट को उन्हें बेचता है। पैकेट पर कंपनी के बताए गए मोबाइल नंबर भी अंकित हैं। जिस पर छापा मारने वाली टीम के सदस्यों ने कॉल की, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

नार्कोटिक्स विभाग को भेजे जाएंगे सैंपल

खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडे ने कहा कि इन पैकेट को जब्त कर लिया गया है और सैंपल जांच के लिए सोमवार को नार्कोटिक्स विभाग को भेजे जाएंगे। टीम में कोटपा की जिला सलाहकार अर्चना उनियाल और रेखा उनियाल आदि मौजूद रहे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close