IANS

आप ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे

नई दिल्ली, 2 मार्च (आईएएनएस)| आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों में से छह के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा, “पार्टी ने चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, उत्तर-पूर्व दिल्ली से दिलीप पांडे, पूर्वी दिल्ली से अतिशी, नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल, उत्तर-पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह और दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा को मैदान में उतारने का फैसला किया है।”

उन्होंने कहा, “पार्टी द्वारा पश्चिम दिल्ली सीट के उम्मीदवार पर फैसला किया जाना अभी बाकी है।”

इन छह उम्मीदवारों को पहले लोकसभा सीटों के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था। पश्चिमी दिल्ली के लिए पार्टी ने किसी को प्रभारी नहीं बनाया था।

राय ने कहा, “पश्चिमी दिल्ली के लिए कुछ नामों पर विचार किया गया है। पार्टी अगले कुछ दिनों में उम्मीदवार की घोषणा करेगी।”

पार्टी कार्यालय पर मीडिया से मुखातिब हुए राय ने कहा, “महागठबंधन नेतृत्व ने योजना बनाई है कि दिल्ली में भाजपा को शिकस्त देने के लिए आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन होना चाहिए। इससे भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित होने से रोकने में मदद मिल सकती है। लेकिन हमने जो दो आधिकारिक बैठकें की हैं उसके मुताबिक, कांग्रेस गठबंधन में रुचि नहीं रखती।”

राय ने कहा, “13 फरवरी को जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्षी नेताओं की बैठक के दौरान आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी, तब उन्होंने गठबंधन से इनकार कर दिया था। अब हमें बताया गया कि वे इस बारे में फिर से सोच रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली कांग्रेस की प्रमुख शीला दीक्षित ने गठबंधन के लिए सीधे तौर पर ना कर दिया।”

लोकसभा चुनाव में अपने दम पर जीत का भरोसा जताते हुए राय ने आईएएनएस से कहा, “हमने पहले भी अपने दम पर चुनाव लड़ा था और इस बार भी हम ऐसा कर सकते हैं। हमने विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटें जीती थीं। हम लोकसभा चुनाव के दौरान भी समान मौजूदगी दर्ज कराने का प्रयास करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हमारे पार्टी सदस्य भी कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने को लेकर खुश नहीं हैं, लेकिन हम देश के हित और बड़े परिप्रेक्ष्य में सोच रहे हैं।”

कांग्रेस ने 2013 में विधानसभा चुनाव के बाद 49 दिनों की केजरीवाल सरकार को बाहर से समर्थन दिया था।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close