IANS

सुरक्षा में कटौती से नाराज राबड़ी ने कहा, परिवार को मारने की साजिश

पटना, 11 अप्रैल (आईएएनएस)| बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने आवास की सुरक्षा घटाए जाने से नाराज हैं। राबड़ी और उनके पुत्र पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद ने बुधवार को अपनी सुरक्षा सरकार को वापस कर दी।

राबड़ी ने इस सुरक्षा कटौती को परिवार को मारने की साजिश बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखकर कहा कि अगर उनके परिवार के साथ कोई भी अप्रिय घटना घटती है, तो इसकी जवाबदेही गृह विभाग और गृह विभाग के मंत्री की होगी।

इधर, पुलिस का कहना है कि लालू प्रसाद के परिवार की सुरक्षा न बढ़ाई गई है और न घटाई गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राबड़ी देवी के आवास पर तैनात बिहार सैन्य बल के कमांडो को वापस मुख्यालय बुला लिया गया है।

इससे नाराज पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथ लेते हुए उन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मेरे परिवार को मारने का षड्यंत्र किया जा रहा है। यह सब सजिश के तहत किया जा रहा है। नौ बजे रात को मेरे आवास से सुरक्षाकर्मियों को हटा लिया गया।

उन्होंने कहा, लालूजी जेल में हैं और हर दिन मर रहे हैं। हमें नहीं पता कि वो बीमारी से मर रहे हैं या दवा का इस्तेमाल कर मारा जा रहा है। उनके शरीर में शुगर की मात्रा बढ़ रही है। अगर सरकार घर खाली करने के लिए बोलेगी तो हम घर भी खाली करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कहा है कि अगर कोई भी अप्रिय घटना होती है तो उसके लिये राज्य का गृह मंत्रालय जिम्मेदार होगा। पत्र में सुरक्षाकर्मियों को लौटाने की जानकारी देते हुए कहा कि दिखावे के लिए सुरक्षाकर्मियों को रहने की क्या जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनके और उनके परिवार की सुरक्षा बिहार की जनता करेगी।

बिहार का गृह मंत्रालय इस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास है।

इससे पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव और राबड़ी देवी ने अंगरक्षक की सेवाएं लेने से इनकार कर दिया और बुधवार की सुबह आए सुरक्षागार्ड को वापस लौटा दिया। इसके साथ ही राजद के विधायक और विधान पार्षदों ने भी सुरक्षा नहीं लेने का निर्णय लिया है।

राजद के विधायक भोला यादव ने कहा कि अब राजद के कार्यकर्ता ही आवास की सुरक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा, यह एक बड़ी साजिश है। जनता यह साजिश देख रही है। हम सारी सुविधाएं और सारे सुरक्षाकर्मी लौटा रहे हैं। हम जनता के भरोसे रहेंगे। जनता हमारी सुरक्षा करेगी। राजद के कार्यकर्ता हमारी सुरक्षा करेंगे।

इधर, पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा) बच्चू सिंह मीना ने कहा कि लालू परिवार के किसी भी सदस्य की न ही सुरक्षा बढ़ाई गई है और न ही हटाई गई है। जिनके नाम से सुरक्षा गार्ड की तैनात की जाती है, उनकी अनुपस्थिति में वे सुरक्षाकर्मी स्वत: अपने स्थान पर वापस हो जाते हैं।

इस बीच, जद (यू) के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि संविधान से ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद जेल में हैं, अब उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी तो वापस होंगे ही।

इधर, तेजस्वी ने मंगलवार की रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, विगत 10 महीने से सुरक्षा की श्रेणी निर्धारित करने और बढ़ाने के लिए कई बार नीतीश कुमार के अधीन गृह विभाग को लिखा, लेकिन इष्र्यावश बहाने कर नीतीश कुमार बढ़ाने की बजाय इसमें कटौती कर रहे हैं। आज सीबीआई की पूछताछ के बाद नीतीश कुमार ने तुरंत हाउस गार्ड्स को हटाने का आदेश दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close