Main Slideस्वास्थ्य

बीमार बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाएंगे अक्षय कुमार

हैप्पी हार्ट इंडिया मुहिम से जुड़े बॉलीवुड के खिलाड़ी

हाल ही में अक्षय ने अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के एक ट्वीट के बाद जुहू बीच के पास एक मोबाइल शौचालय बनवाया था। वहीं अब वो समाज में रहने वाले गरीब वर्ग के बच्चों के लिए कुछ नया करने जा रहे हैं।

अक्षय अब बच्चों की निशुल्क हार्ट सर्जरी प्रदान करने के लिए शुरू किए गए ‘ हैप्पी हार्ट इंडिया प्रयास ‘ से जुड़ गए है। एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट एंड रिसर्च सेंटर के इस प्रयास की तारीफ करते हुए अपने ट्विटर एकाउंट पर अक्षय कुमार ने यह तस्वीर साझा की है।

हैप्पी हार्ड इंडिया में किया जाएगा गरीब बच्चों का निशुल्क इलाज।
अक्षय का उठाया यह कदम इसलिए भी सराहनीय है क्योंकि इंडियन हार्ट एसोसिएशन की रिपोर्ट 2017 यह बताती है कि भारत में 50 फीसदी हार्ट अटैक के मामले, 50 वर्ष से कम आयु वाले लोगों में सामने आए हैं। वहीं 25 फीसदी हार्ट अटैक के केस 40 वर्ष से कम उम्र के लोगों में देखे गए हैं।
एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट एंड रिसर्च सेंटर समय समय पर गरीब वर्ग के लोगों के लिए दिल की बीमारियों का मुफ्त इलाज कराता रहता है। अक्षय ने अपने ट्विटर एकाउंट पर इस अभियान का ज़िक्र करते हुए यह लिखा है कि आप भी अपने घर के पास किसी गरीब बच्चे को ‘ हैप्पी हार्ट इंडिया ‘ से मदद दिला सकते हैं। इसके लिए आप happyheartindia.asianheart@ahirc.com पर ई-मेल कर सकते हैं।
एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट एंड रिसर्च सेंटर ने शुरू किया है हैप्पी हार्ट इंडिया प्रयास।
समाज पर आधारित फिल्में बनाते हुए अक्षय ने ऐसे कई सामाजिक मामले सामने लाए हैं, जिनपर आम जनता की नज़र कम ही पड़ती है। ऐसे में अक्षय का यह प्रयास समाज में रहने वाले आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close