Main Slide

आईपीएल 2018 : सबसे महंगे दामों में बिके ये 5 जबरदस्‍त खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 वें संस्‍करण का रोमांचक आगाज आज से होने जा रहा है। आईपीएल बोले तो रनों की ऐसी झमाझम बारिश जिसमें क्रिकेट प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन होता है। दनादन लगने वाले चौकों–छक्‍कों के साथ आईपीएल मैच देख रहे हजारों दर्शकों का रोमांच भी परवान चढ़ता जाता है। वहीं, रनों की वर्षा करने वाले इन क्रिकेट खिलाडि़यों पर धन लक्ष्‍मी भी खूब मेहरबान रहती है। इसलिए हर बढ़िया खिलाडी महंगे दामों में ख़रीदा जाता है। खिलाडि़यों पर लगने वाली बोली की रकम से ही पता चलता है कि इन खिलाडियों की क्या वैल्यू होती है।

आइए एक नजर डालते हैं, आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों पर…

विराट कोहली

साल 2018 भारतीय टीम के कप्तान के लिए बेहद अच्‍छा साबित हो रहा है। इन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से खेलने के लिए 17 करोड़ रुपये में खरीदा गया। इसी के साथ कोहली अब तक के आईपीएल में सबसे अधिक पैसा पाने वाले खिलाडि़यों की लिस्‍ट में सबसे ऊपर है।

रोहित शर्मा

आईपीएल में कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर है रोहित शर्मा। साल 2018 के आईपीएल के लिए रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने फिर से 15 करोड़ रुपए चुकाकर रिटेन किया है।

एमएस धोनी

महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में एमएस धोनी का भी नाम शामिल है। दो साल बाद खेल रही उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी को साल 2018 के लिए 15 करोड़ में रिटेन किया।

ऋषभ पंत

उत्तराखंड में हरिद्वार के रहने वाले ऋषभ पंत महज 20 साल के है। ये खिलाडी साल 2015 में विश्व कप जीतने वाली अंडर-19 टीम के मेंबर थे। पंत को इस साल आईपीएल 2018 के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 15 करोड़ रुपये में सबसे ज्‍यादा बोली लगाकर खरीदा है।

सुरेश रैना

चेन्नई की टीम ने धोनी के बाद सुरेश रैना को 11 करोड़ में रिटेन किया है। सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग के बेहतरीन खिलाड़ी है। वैसे तो कोहली के बाद सबसे अधिक पैसा पाने वाले क्रिकेटरों में युवराज सिंह का नाम भी आता है। इन्हें साल 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवराज को 16 करोड़ रुपये में खरीदा था।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को सनराइजर हैदराबाद ने साल 2018 आईपीएल के लिए 12.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये की धनराशि चुकाई। हालां‍कि इनका दुर्भाग्‍य रहा कि इन पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगने पर एक  साल के लिए क्रिकेट मैच खेलने पर बैन लगाया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close