राष्ट्रीय

सीबीएसई प्रश्नपत्र लीक : कोचिंग सेंटर का मालिक व व्यापारी हिरासत में

नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)| सीबीएसई प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली स्थित कोचिंग सेंटर के मालिक और व्यापारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि पुराने राजिंदर नगर में गणित और विज्ञान विषय पर कोचिंग सेंटर चलाने वाले विक्की को 10वीं और 12वीं कक्षा के लीक पेपरों का प्रसार करने में कथित रूप से उसकी भूमिका के लिए हिरासत में लिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, सीबीएसई अधिकारियों ने 23 मार्च को एक अज्ञात शख्स द्वारा फैक्स के माध्यम से शिकायत प्राप्त की थी कि विक्की प्रश्नपत्र लीक में शामिल हैं।

अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की शिकायत पर अपराध शाखा ने प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें विक्की का नाम भी शामिल था।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के एक व्यापारी से भी पूछताछ की जा रही है। इसे कुछ छात्रों की शिकायत के बाद हिरासत में लिया गया है। छात्रों ने कहा था कि उन्होंने इसके माध्यम से ही व्हाटस एप पर प्रश्नपत्र हासिल हुए थे।

अधिकारी के मुताबिक, राउज एवेन्यू स्थित सीबीएसई अकादमिक इकाई ने 26 मार्च को परीक्षा शुरू होने से पहले ही अर्थशास्त्र के प्रश्नपत्र के उत्तरों की हस्तलिखित कॉपी प्राप्त की थी।

अधिकारी ने कहा कि कुछ अन्य कोचिंग सेंटरों के निजी शिक्षक और अध्यापक भी जांच के घेरे में हैं।

उन्होंने कहा, पुलिस को प्रश्नपत्र लीक मामले में एक बड़े गिरोह के शामिल होने का संदेह है। हम सीबीएसई अधिकारियों से भी पूछताछ करेंगे, जो इस मामले में शामिल हो सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close