Main Slideराष्ट्रीय

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने दिखाई बहादुरी, बेचने को ले जाई जा रहीं दो लड़कियों को बचाया

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म ‘गजनी’ आपने देखी होगी। इसी की तर्ज पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने विदेश में तस्करी कर ले जाई जा रही दो नाबालिग लड़कियों को बचाने का हिम्‍मतभरा कारनामा कर दिखाया है। इतना ही नहीं, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की समझदारी का ही नतीजा है कि वर्सोवा पुलिस ने हाईप्रोफाइल चाइल्ड ट्रैफिकिंग रैकेट का भंडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल कर ली।

मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक दलालों की मंशा इन दोनों लड़कियों को देश से बाहर ले जाकर बेचने की थी। हालांकि एक्ट्रेस प्रीति सूद की बुद्धिमानी के चलते पुलिस ने सही समय पर पहुंचकर उन लड़कियों को बचा लिया। इस कांड में शामिल 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिन लड़कियों को बचाया गया था, उनकी उम्र 11 साल और 17 साल है।

बताया जा रहा है कि उन्हें देह व्यापार के धंधे में धकेलने के लिए अमेरिका भेजने की तैयारी की जा रही थी। इतने हाईप्रोफाइल मामले का भंडाफोड़ करने में अहम रोल निभाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति सूद ने मुंबई मिरर से बातचीत में पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मामला 4 मार्च दोपहर करीब 1.30 बजे का है, जब मेरे पास मेरे एक दोस्त का फोन आया था।

उसने बताया कि मैं जहां रहती हूं उसके पास ही एक सैलून है। वहां दो लड़कियों को लाया गया था। उन्हें अमेरिका भेजने के लिए सैलून में तैयार किया जा रहा है। मेरे दोस्त ने बताया कि इन दोनों नाबालिग लड़कियों के साथ दो युवक भी शामिल हैं। मामले की सूचना मिलते ही मैं वर्सोवा स्थित उस सैलून में जा पहुंची। मैंने किसी तरह से उन लड़कियों से बातचीत की। मुझे पता चला कि सैलून के बाहर मौजूद दो शख्स उन्हें बाहर ले जा रहे हैं।

एक्ट्रेस प्रीति सूद ने बताया कि वे लड़कियां गुजरात से लाई गई थीं। चार युवक उन्हें लाए हैं और उनसे कहा गया कि एक शादी कार्यक्रम में जाना है। इसके लिए लिए उन्हें सैलून में सजने संवरने के लिए लाया गया। प्रीति बताया मैं जब उन लड़कियों से बात कर रही थी तो उन युवकों को शक हुआ, वो उन्हें जल्द से जल्द सैलून से ले जाना चाहते थे, लेकिन इस बीच मैंने पुलिस को फोन कर दिया।

इस बीच मैंने उन युवकों को लड़कियों को लेकर जाने से रोके रखा। थोड़ी देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई, उन्होंने दोनों युवकों को गिरफ्तार करके वर्सोवा पुलिस स्टेशन ले गई। पुलिस ने बताया कि शुरूआती जानकारी में मामला इंटरनेशनल चाइल्ड ट्रैफिकिंग रैकेट का लग रहा है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मामले की तफ्तीश के बाद अभी तक कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम हैं– आमिर खान, ताजुद्दीन खान, अफजल शेख और रिजवान छोटानी के तौर पर हुई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close