Main Slideखेल

तमाम विवादों को पीछे छोड़ हरमनप्रीत पंजाब पुलिस में बनीं डीएसपी

चंडीगढ़। भारत की टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भारतीय रेलवे की नौकरी छोड़कर अब पंजाब पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के पद पर नियुक्त किया गया है। हरमनप्रीत अगले माह अपने नए पद का कार्यभार संभालेंगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी बन गई हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने हरमनप्रीत के कंधों पर वर्दी पर पंजाब पुलिस के पारंपरिक स्टार लगाए।

पिछले साल महिला विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने हरमनप्रीत की नाबाद 171 रनों की पारी के दम पर आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में कदम रखा था। सरकार के एक प्रवक्ता ने दिए बयान में कहा कि इस संदर्भ में रेलवे से राज्य सरकार को संदेश प्राप्त हुआ है। इससे पहले, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हरमनप्रीत को पश्चिम रेलवे उनके पद पर बनाए रखना चाहता था, जहां वह कार्यालय अधीक्षक के रूप में काम कर रही थीं। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि वह आश्वस्त हैं कि हरमनप्रीत अपने बेहतरीन काम को जारी रखेंगीं और पंजाब को गौरवांन्वित करेंगीं।

अमरिंदर ने हरमनप्रीत को नए पद की नियुक्ति हेतु अनुमति देने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का शुक्रिया अदा किया। पीयूष निजी रूप से इस मामले को मंत्री तक लेकर गए और रेवले से हरमनप्रीत के इस्तीफे को स्वीकार करने का आग्रह किया, ताकि वह पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्त हो सकें। पंजाब ने हरमनप्रीत की डीएसपी के पद का प्रस्ताव पिछले साल जुलाई में दिया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close