Main Slideमनोरंजनराष्ट्रीय

PHOTOS : आशा भोसले को मिला यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड, रेखा और परिणीति चोपड़ा ने समारोह में लगाए चार चांद  

गोलमाल क्‍या सुपरहिट हुई, परिणीति चोपड़ा की किस्मत ही चमक गई। लिहाजा अब वह अपने अगले प्रोजेक्ट पर फोकस कर रही हैं। इश्कजादे फेम एक्ट्रेस परिणीति अपनी कामयाबी का श्रेय यशराज फिल्म्स को देती हैं। उनका कहना है कि यशराज फिल्म्स के साथ अपने जुड़ाव पर उन्हें बेहद गर्व है।

साथ ही उन्होंने न केवल बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरुआत की, बल्कि ‘इश्कजादे’ और ‘शुद्ध देसी रोमांस’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। परिणीति ने शुक्रवार को यश चोपड़ा स्मृति पुरस्कार समारोह में भी हिस्‍सा लिया, जहां गायिका आशा भोसले को दिग्गज फिल्मकार यश चोपड़ा स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्होंने ये बातें इसी प्रोग्राम में कही थी।

इस अवॉर्ड शो में आशा ताई के अलावा एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा भी शामिल हुईं। रेखा और आशा ताई दोनों ने एक से रंग की साड़ी पहनी, जबकि परिणीति ब्लैक कलर की ड्रेस में दिखीं। वह दृश्य बेहद भावनात्मक था, जब दिग्गज अभिनेत्री रेखा ने यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड से सम्मानित आशा भोंसले के चरण स्पर्श किए।

अनु रंजन और शशि रंजन के सहयोग से टी. सुब्बरमी रेड्डी की ओर से शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में दोनों दिग्गज हस्तियों ने सुनहरे रंग की साड़ी पहन रखी थी।

पुरस्कार स्वरूप आशा भोंसले को ‘स्वर्णकंगन’ और एक ट्रॉफी के साथ 10 लाख रुपये भी मिले। आशा ने कहा, “यशजी मेरे छोटे भाई की तरह थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह आज यहां नहीं है। मेरा उनके साथ करीब 50 साल का नाता रहा, उनकी शादी से पहले से। एक बार मैंने उन्हें उनके गीतों और धुनों के चुनाव को लेकर सराहना की थी और उन्हें बताया था कि समय के साथ उनके संगीत का चुनाव बेहतर हुआ है।”

उन्होंने कहा, “इसके बाद यशजी ने मुझसे कहा कि मैं इसके पीछे का रहस्य आपको बताता हूं लेकिन आप यह किसी से साझा मत करना। दरअसल, मेरी पत्नी पैम (पामेला चोपड़ा) फिल्मों में गानों का चुनाव करती है तब मैंने उनसे कहा कि इसमें कोई ताज्जुब नहीं है कि संगीत को लेकर आपकी पसंद बेहतरीन है। आज उनके नाम पर इस पुरस्कार को ग्रहण करना मेरे लिए बहुत ही भावुक पल है और मैं थोड़ी दुखी हैं कि वह आज इसे मेरे साथ साझा करने के लिए वह नहीं हैं।”

महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव के साथ मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रेखा ने आशा को इस पुरस्कार से नवाजा। इस मौके पर रेखा के अलावा परिणीति चोपड़ा, पद्मिनी कोल्हापुरे, पूनम ढिल्लों, अल्का याज्ञनिक, जैकी श्रॉफ और जय प्रदा जैसे सितारे भी मौजूद रहे।

इस शो में एक्ट्रेस के रूप में सिर्फ परिणीति दिखाई दीं। वह दिबाकर बनर्जी की अगली फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’, विपुल अमृतलाल शाह की ‘नमस्ते इंग्लैंड’ और धर्मा प्रोडक्शन्स की ‘केसरी’ में दिखाई देंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close