Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तान के प्‍यार में पगलाए मणिशंकर अय्यर ने भारत की नीति पर जताया दुख  

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर हैं। कराची पहुंचते ही मणिशंकर के दिल में पाकिस्तान के प्रति प्रेम उमड़ आया। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान को प्यार करते हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच के मुद्दों का जिक्र करते हुए अय्यर ने कहा कि बातचीत ही इन्हें सुलझाने का एकमात्र रास्ता है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे गर्व है कि पाक ने इस नीति को स्वीकार कर लिया है, लेकिन दुख है कि भारतीय नीति के तौर पर इसे नहीं अपनाया गया।”

बता दें कि मणिशंकर अय्यर इस समय कांग्रेस से निलंबित चल रहे हैं। गुजरात चुनाव के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए नीच शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद पीएम मोदी ने इसे चुनावी मुद्दा बना दिया। नतीजा यह रहा कि कांग्रेस दबाव में आ गई और उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से प्यार करता हूं। उन्होंने कहा कि भारत को भी अपने पड़ोसियों से प्यार करना चाहिए।

यह पहला मौका नहीं है कि अय्यर ने इस तरह का बयान दिया हो। इससे पहले भी उन्होंने पाकिस्तान के पक्ष में बयान दिया था। एक पाकिस्तानी चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि यदि भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता बहाल करनी है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना पड़ेगा।

अय्यर ने कहा कि कश्मीर और भारत में होने वाली आतंकवादी घटनाएं वे दो मुख्य समस्याएं हैं जिनसे सबसे पहले निपटा जाना चाहिए। अब अय्यर के इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब अय्यर विवादों में फंसे हो।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close