मनोरंजन

OMG ! बिना फिल्मों के भी रेखा हैं अरबों की मालकिन, जानें ऐसे कमाती हैं ये

मुंबई। 80 के दशक कि मशहूर अभिनेत्री रेखा के जलवे आज भी बरक़रार है। रेखा हमेशा से अपने कमाल के फैशन सेंस और स्टाइल के लिए जानी जाती है । रेखा उम्र के इस पड़ाव में भी खुद को काफी मेन्टेन और फिट रखती है । रेखा बॉलीवुड में हमेशा ही अपनी ख़ूबसूरत साड़ियों और गोल्ड ज्वेलरी के लिए भी फेमस है।


अब आप सोच रहे होंगे कि फिल्मों में काम न करने पर भी उनके पास खुद को मेन्टेन करने के पैसे कहा से आते होंगे । और इतनी हाई-फाई लाइफस्टाइल कैसे मैनेज करती होंगी ?इन दिनों सोशल मीडिया पर रेखा के फैंस के बीच चर्चा का विषय है कि आखिर बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा का घर कैसे चलता है? बिना फिल्म, टीवी या विज्ञापन किए वह पैसे कैसे कमाती हैं?

अगर आपके मन में भी यह सवाल उठ रहे हैं तो आपके ज्ञानवर्धन के लिए बता दें कि रेखा की सेविंग, इनवेस्टमेंट और प्रॉपर्टी की कीमत को जोड़ दें तो मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी नेट वर्थ 40 मिलियन डॉलर यानी करीब 25 अरब रुपये है! रेखा की कमाई का अंदाजा इस बात से लगा लें कि तमाम डिडक्शंस के बावजूद साल 1980-81 में रेखा ने 4.25 लाख बतौर इनकम टैक्स चुकाए थे। इसी साल अमिताभ बच्चन ने 4.16 लाख आयकर दिया था।

रेखा राज्यसभा की सांसद हैं। उन्हें सालाना सैलरी और भत्ते के तौर पर 65 लाख रुपये मिलते हैं। रेखा के नाम पर मुंबई और दक्षिण भारत में कई प्रॉपर्टी है जिन्हें उन्होंने रेंट पर दे रखा है। बांद्रा के बैंडस्टैंड एरिया में जिस बंगले में रेखा रहती हैं उसकी कीमत करोड़ो में है। शाहरुख खान और फरहान अख्तर उनके पड़ोसी हैं।

पत्रकार सौम्यदिप्त बैनर्जी के दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने बताया था कि वह पैसे सोच समझकर खर्च करती हैं और ज्यादा से ज्यादा पैसे बचाने पर देती हैं। यही वजह है कि 80 के दशक में लाखों में पैसे कमाने वाली रेखा ने इतनी सेविंग्स कर ली अब उनका इंट्रेस्ट भी लाखों में मिलता है। गौरतलब है कि रेखा जब अपने फिल्मी करियर के चरम पर थीं तब उनकी गिनती सबसे ज्यादा फीस पाने वाली हीरोइनों में की जाती थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close