Main Slideमनोरंजन

रानी लक्ष्‍मीबाई पर बन रहीं फिल्म ‘मणिकर्णिका’ का होगा ‘पद्मावत’ जैसा हश्र!

जयपुर। फिल्म ‘पद्मावत’ के बाद अब एक और फिल्म पर विवादों का साया मंडराने लगा है।  ‘पद्मावत’ के लिए खलनायक की भूमिका राजपूतों की करणी सेना ने निभाई तो अब राजस्थान के ही ब्राह्मण महासभा ने कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ की शूटिंग रोकने की धमकी दे डाली है।

महासभा ने आरोप लगाया है कि ब्राह्मण परिवार में पैदा हुई रानी लक्ष्मीबाई की फिल्म में गलत छवि पेश करने के कोशिश की गई है। इस सिलसिले में ब्राह्मण महासभा राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया से मुलाकात भी कर सकती है।

रानी लक्ष्मींबाई, फिल्म 'मणिकर्णिका', 'पद्मावत'

सर्व ब्राह्मण महासभा ने आरोप लगाए हैं कि फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई के एक अंग्रेज पुरुष के साथ संबंध दिखाए गए हैं। महासभा के संस्थापक और अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने कहा, ‘हमें सुनने में आया है कि फिल्म का कुछ हिस्सा लंदन स्थित लेखत जयश्री मिश्रा की किताब ‘रानी’ से उठाया गया है। इस किताब को तब उत्तर प्रदेश सरकार ने बैन कर दिया था। इसलिए हम जानना चाहते हैं कि फिल्म में बैन की गई किताब से अंश क्यों लिए गए हैं।’

फिलहाल ‘मणिकर्णिका’ फिल्म की शूटिंग राजस्थान में चल रही है। सुरेश मिश्रा ने कहा है कि अगर उनकी चिंताओं को नजरअंदाज किया गया तो ब्राह्मण महासभा राजस्थान में फिल्म की शूटिंग कतई नहीं होने देगी। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि महासभा फिल्म की शूटिंग नहीं होने देगा। इस सिलसिले में उन्होंने फिल्म के निर्माताओं को पत्र भी लिखा है, लेकिन एक महीने के बाद भी उनका कोई जवाब नहीं आया। पत्र में लिखा गया है कि ‘झांसी की महारानी लक्ष्मीबाई एक ब्राह्मण थीं और इसलिए ये मामला ब्राह्मण संवेदनाओं से जुड़ा हुआ है।’

ब्राह्मण महासभा ने पत्र में फिल्म की पटकथा को लेकर भी सवाल उठाए हैं। ब्राह्मण महासभा मंगलवार को राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया से इस सिलसिले में मुलाकात भी कर सकती है।

महासभा की मांग है कि सरकार ‘मणिकर्णिका’ के निर्देशक और निर्माताओं से एक शपथपत्र भी ले सकती है कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं दिखाया जाएगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिल्म का हाल भी ‘पद्मावत’ जैसा ही हो जाएगा। ब्राह्मण महासभा के इस विरोध–प्रदर्शन का राजपूत संगठन भी समर्थन करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close