मनोरंजन

BIRTHDAY SPECIAL: जूनियर बच्चन अपना 42वां बर्थडे ऑस्ट्रेलिया में मना रहें हैं , अमिताभ का ये इमोशनल मैसेज …

मुंबई।बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अभिषेक बच्चन आज 42 साल के हो गए हैं । इस मौके पर उन्हें तमाम हस्तियों ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।5 फरवरी, 1976 को महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के घर जन्मे थे अभिषेक। साल 2000 में फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अभिषेक ने अपने फिल्मी करियर कि शुरुवात की थी ।

इस मौकू पर बिग बी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की। जिसमें उन्होंने कुछ तस्वीरों का कोलाज बनाया है। इसी में एक तस्वीर में अभिषेक बच्चन पिता अमिताभ का हाथ थामे नजर आ रहे हैं। बिग बी ने दो तस्वीरों को कोलाज बनाया है जिसमें एक तस्वीर में अभिषेक छोटे हैं और अमिताभ उनका हाथ थामे हुए हैं, वहीं दूसरी तस्वीर में अभिषेक पिता का हाथ थामे हुए दिख रहे हैं।इसी तस्वरी को कोट करते हुए अमिताभ ने कैप्शन में लिखा, ‘एक समय था पिता पुत्र का हाथ थाम के चलता था ; अब पुत्र हाथ थाम के चलाता है पिता को !

बच्चन ने अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत जेपि दत्ता की रिफ्यूजी (2000) से की। उसके बाद उनके हिस्से में केवल वे फ़िल्में आयीं जो बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलीं। इसके बाद 2004 में उन्होंने हिट और एक प्रशंसात्मक फ़िल्मों धूम और युवा में प्रदर्शन किया। फिल्म दुनिया में अभिषेक का बहुत योगदान है।| उन्होंने असफलता के साथ-साथ सफलतापूर्वक प्रदर्शन भी किया है। 2006 की फिल्म कभी अलविदा न कहना उस साल की बहुत बड़ी सफलता रही है।

धूम 2 , गुरु , पा, आदि जैसे हिट देने वाले अभिनेता बच्चन में डिस्लेक्सिया जैसे बिमारी से ग्रसित थे। उन्हें भूलने की बीमारी थी। उनके ऊपर शुरू से ही सदी के महानायक के बेटे होने का दबाव रहता है परन्तु कड़ी चुनौतियों का सामना करके और संघर्ष के बाद वे फ़िल्मी जगत में अपनी खुद की पहचान बनाने में सफल रहे है। उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए दो बार फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाज़ा गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close