Main Slideमनोरंजन

शाहरुख़ खान के बंगले पर आईटी की टेढ़ी नजर, आशियाना किया सील

मुंबई। बॉलीवुड के किंग ऑफ़ रोमांस कहे जाने वाले एक्टर शाहरुख़ खान इनदिनों जबरदस्त टेंशन के माहौल से झूझते दिखाई पड़ रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि भला शाहरुख खान के पास ऐसी क्या कमी हो गई जो उन्हें इतनी चिंता लेनी पड़ रही है। तो आपको बता दें कि दरअसल, इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने शाहरुख़ का अलीबाग वाला फार्म हाउस सील कर दिया है।

 

यह कार्रवाई बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध अधिनियम के तहत की गई है। इस मामले में शाहरुख को नोटिस भी भेजा जा चुका है। शाहरुख को 90 दिन यानी तीन महीने के अंदर-अन्दर इस नोटिस का जवाब देना होगा। वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, शाहरुख़ को यह यह नोटिस इस एक्ट के सेक्शन 24 के तहत भेजा गया है।

Related image

बता दें कि, शाहरुख पर आरोप है कि उन्‍होंने खेती वाली जमीन पर फार्म हाउस बनाया है, जो महाराष्‍ट्र सरकार के खिलाफ है। 20 हजार वर्ग मीटर पर फैले शाहरुख के इस फार्म हाउस की कीमत 14.67 करोड़ बताई जा रही है। खबरों के अनुसार शाहरुख ने यह जमीन खेती करने के लिए खरीदी थी।

Image result for SHAHRUKH KHAN ALIBAUG FARMHOUSEजांच में सामने आया कि यह लेनदेन पीबीटी अधिनियम की धारा 2 (9) के हिसाब से बेनामी लेनदेन के तहत आता है। इसमें शाहरुख के मदद के लिए देजा वू फार्म्‍स ने बेनामी खरीददार का काम किया था। इसीलिए अब इस मामले में वे फंसते हुए नजर आ रहे हैं।

Image result for SHAHRUKH KHAN AT HIS HOUSEबता दें कि, शाहरुख का ये फार्म हाउस अक्‍सर सुर्खियों में रहता है। वे अक्‍सर पार्टीज के लिए वहां जाते हैं। वे अपने बर्थडे पर भी अलीबाग जरूर जाते हैं। पिछले साल किंग खान ने यहां अपने बर्थ डे में पूरे बॉलिवुड को बुलाया था। शाहरुख की कंपनी रेड चिली एंटरटेनमेंट और आईपीएल फ्रैंचाइज केकेआर सीईओ को यह नोटिस 24 जनवरी को ही भेज दिया गया था, लेकिन उनकी तरफ से फिलहाल किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया गया है।

Image result for SHAHRUKH KHAN AT HIS HOUSE

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close