Main Slideमनोरंजन

रंग लाया करणी सेना का विरोध, धुआंधार कमाई के साथ ‘पद्मावत’ ने बनाए ये रिकॉर्ड

 

चहुं ओर विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ ने पहले दिन ही अच्‍छी खासी कमाई कर डाली है। ये तब है जब यह फिल्म चार राज्यों में रिलीज नहीं हो सकी है। इस विवादास्‍पद फिल्म ने कई नए रिकॉर्ड भी बनाए हैं।

अगर ये फिल्म पूरे देश में रिलीज हुई होती तो फिर आंकड़े कुछ और ही होते। ‘पद्मावत’ की इस सफलता के पीछे करणी सेना का जबरदस्‍त विरोध–प्रदर्शन किया जाना भी एक बड़ा कारण माना जा रहा है।

फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 19 करोड़ की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म कि रिलीज से एक दिन पहले यानि 24 जनवरी को पेड स्क्रीनिंग रखी गई थी। इसमें फिल्म ने 5 करोड़ रुपए कमा लिए थे। इस तरह अब इस फिल्म ने 24 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

हालांकि बताया जा रहा कि ये कमाई इससे कहीं ज्यादा हो सकती थी अगर फिल्म सभी राज्यों में रिलीज की गई होती। इस फिल्म ने ये रिकॉर्ड भी बना लिए हैं।

पहला रिकॉर्ड- इस साल अब तक जितनी भी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं वो कमाई के नाम पर अब तक कुछ खास नहीं कर सकी है। ऐसे में ‘पद्मावत’ ने पहले दिन 19 करोड़ की कमाई कर इस साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म होने का खिताब अपने नाम कर लिया है।

दूसरा रिकॉर्ड- ये रणवीर सिंह की सबसे बड़ी ओपनर बन चुकी है। रणवीर ने इस फिल्म में सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया है। इससे पहले फिल्म ‘गुंडे’ में रणवीर सिंह की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म का खिताब था जिसने 16.12 करोड़ की कमाई की थी, लेकिन अब पद्मावत ने उसे तोड़ दिया है।

तीसरा रिकॉर्ड- इस फिल्म को लेकर विवाद का फायदा अब इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को मिलता दिख रहा है। ये फिल्म भंसाली की भी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म होने का खिलाब अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले ‘गोलियों की रासलीला : राम लीला’ भंसाली की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म थी। इसने पहले दिन 15.35 करोड़ की कमाई की थी।

चौथा रिकॉर्ड- ‘पद्मावत’ शाहिद कपूर की भी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन चुकी है। इससे पहले शाहिद कपूर की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म शानदार थी जिसने 13.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close