राष्ट्रीय

छग : पहाड़ी पर हत्या मामले में आबकारी आरक्षक समेत 7 गिरफ्तार

महासमुंद, 24 जनवरी (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले की खगारी पहाड़ी पर 21 जनवरी को शिक्षाकर्मी जगदीश मिंज की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने मामले में एक आबकारी आरक्षक और एक शिक्षक समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

महासमुंद क्राइम ब्रांच और खगारी पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि मृतक तंत्र-मंत्र से रुपये बढ़ाने के चक्कर में था। आरोपियों ने झांसा देकर जगदीश से तीन लाख रुपये मंगवाए और रकम लेने के बाद उसकी हत्या कर दी।

एसपी संतोष कुमार सिंह ने बुधवार को कहा कि मामले में तीन तथाकथित तांत्रिक, एक आबकारी आरक्षक और एक शिक्षक समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि जगदीश के पोस्टमार्टम में हत्या की बात सामने आई थी जिसके बाद भीमखोज में लगे सीसीटीवी फुटेज, मृतक की मोबाइल की कॉल डिटेल को खंगाला गया। फुटेज में जगदीश मिंज अपने सफेद रंग की एक्टिवा में किसी अज्ञात के साथ आता दिखाई दिया था।

पुलिस ने घटनास्थल से चंदन एवं तेल लगा पत्ते का गोला बरामद किया जिसके बाद क्राइम ब्रांच की अलग-अलग टीमों ने आरोपियों की तलाश शुरू की। टीम ने मृतक के स्कूटर पीछे शख्स की पहचान नरेंद्र नाम के शख्स के रूप में की और उसे गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर हत्यारोपी मनहरण गोस्वामी, रामअवतार चक्रधारी, मोहम्मद मुर्तजा, मदनलाल ध्रुव, वीरेंद्र कुमार कोसले को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 120 बी, 201 के तहत कार्रवाई की गई है। इसमें नरबलि की धारा जोड़ी जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close