Main Slideउत्तर प्रदेश

लखनऊ : जानलेवा हमले में पत्रकार की आंख और सिर में आईं गंभीर चोटें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी चरम पर है। दिनदहाड़े हत्या और लूटपाट की घटनाएं आम हो गई हैं। ताजा मामला प्रदेश के जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार नवलकांत सिन्हा पर जानलेवा हमले का है।

राजधानी के गोमती नगर स्थित हुसड़िया चौराहे पर कुछ  बदमाशों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। हमला उस समय हुआ ज​ब वह अपने दफ्तर से काम निपटाकर घर जा रहे थे।

बता दें कि रात करीब 10:40 बजे वरिष्ठ पत्रकार नवलकांत सिन्हा दफ्तर का काम निपटाकर इंदिरानगर स्थित अपने आवास की तरफ जा रहे थे।

हुसड़िया चौराहे के पास उनकी गाड़ी में सफेद सफारी ने टक्कर मार दी। सफारी सवार बदमाश उनसे बहस करने लगे और हर्जाने की मांग करने लगे। जिस पर नवलकांत ने कहा कि अभी हमारे पास पैसा नहीं है।

आप अपना नंबर दो हम आपको सुबह पैसा दे देंगे। इतने से भी सफारी सवार नहीं माने और पीछा करते हुए उनके घर तक जा पहुंचे और 20,000 रुपये की मांग करने लगे।

वहां पर उन्होंने यही कहा कि अभी पैसे नहीं हैं हम सुबह पैसे दे देंगे। इस पर बदमाशों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे उनके सिर और आंख पर गंभीर चोटें आई हैं।

गाजीपुर थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस का कहना है कि इस प्रकरण में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हालांकि आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। जबकि सफेद सफारी (UP 32 DE 0444) का नंबर भी मिल गया है।

इस पूरे मामले की जानकारी जैसे ही उनके परिवारीजनों और उनके करीबी पत्रकारों को हुई तो गाजीपुर थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी गई।

वहीँ घटना की जानकारी मिलते ही पूए पत्रकार जगत में हड़कंप मच गया। पत्रकारों की मांग है कि बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस पूरी घटना के बाद नवलकांत के घर में खौफ और तनाव का माहौल है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close