खेल

एनएचआरसी : गौरव गिल पांचवें आईएनआरसी खिताब के लिए तैयार

बेंगलुरू, 20 जनवरी (आईएएनएस)| एमआरएफ एफएमएससीआई इंडियन रैली चैम्पियनशिप 2017 (एमआरएफ 43वीं के-1000 रैली) के छठे और अंतिम राउंड का आयोजन रविवार को होना है और अंक तालिका में सबसे ऊपर चल रहे टीम महेंद्रा एडवेंचर के चालक गौरव गिल अपने पांचवें खिताब के लिए पूरी तरह तैयार हैं। तीन बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियन गिल अपने साथी चालक मुसा शेरीफ के साथ 75 अंक लेकर काफी मजबूत स्थिति में हैं लेकिन वे किसी प्रकार का जोखिम नहीं ले सकते क्योंकि आईएएनआरसी-3 का खिताब अपने नाम कर चुके डीन मास्कारेनहास उन्हें करीब से चुनौती देते नजर आ रहे हैं। डीन के खाते में 63 अंक हैं। डीन के पास अब भी ओवरऑल चैम्पियनशिप जीतने का मौका है लेकिन यह तभी सम्भव है जब गिल 11वें स्थान से नीचे आएं।

एमआरएफ 43वीं के-1000 रैली 2017 में 29 टीमें हिस्सा लेती दिखेंगी। इसका आयोजन बेगलुरू से दो घंटे की दूरी पर स्थित कादावीगेरे गेट पर होगा। यहां 14.9 किलोमीटर और 8.9 किलोमीटर के दो खास स्टेज तैयार किए गए हैं। टीमों को तीन बार दोनों खास स्टेजों से गुजरना होगा। खास स्टेजों की कुल दूरी 72 किलोमीटर के करीब होगा।

एमआरएफ एफएमएससीआई आईएनआरसी को प्रोमोट करने वाली कम्पनी आरआरपीएम के निदेशक अरिंदम घोष ने कहा, भारतीय रैली के लिए एक और रोमांचक सीजन रहा। मैं एमआरएफ टायर्स, महेंद्रा एडवेंचर, कार्टएअर, इसुजु, अरुणाचल टूरिज्म, यॉर्क, आर्या एंज कंट्री क्लब को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। गिल ने बिना कोई राउंड मिस किए इस साल अपना वर्चस्व कायम रखा है।

मौजूदा चैम्पियन कर्णा कादुर और निखिल विट्टल वाई 43 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। जयपुर और अरुणाचल में उनका प्रदर्शन खराब रहा था। आईएनआरसी 2 कटेगरी चालक कर्णा अपने घर में हालांकि अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे। कर्णा राहुल काथराज को पीछे छोड़ते हुए पोडियम हासिल कर सकते हैं, जिनके खाते में अभ तक 47 अंक हैं।

बीते साल के के-1000 रैली चैम्पियन अमित्राजीत घोष (40 अंक) टीम महेंद्रा एडवेंचर एक्सयूवी 500 के साथ रविवार को दो लगातार जीत हासिल करना चाहेंगे।

ओवरऑल चैम्पियनशिप में महेंद्रा एडवेंचर टीम अर्का मोटरस्पोर्ट्स से 35 अंकों के अंतर से आगे है और इस लिहाज से दोनों के पास चैम्पियनशिप जीतने का मौका है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close