Main Slideमनोरंजन

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में 5 बदलावों के लिए लगेंगे 300 कट

 

मुंबई। निर्देशक और निर्माता संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित फिल्म ‘पद्मावती’ का नाम बदलकर अब ‘पद्मावत’ किया जा चुका है। साथ ही फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी।

सेंसर बोर्ड की ओर से बताया गया था कि फिल्म में सिर्फ 5 बदलाव करने को कहा गया है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इन 5 बदलावों को लागू करने के लिए फिल्म में 300 से भी ज्यादा कट लगाने पड़ेंगे। साथ ही फिल्म में जहां भी मेवाड़, दिल्ली और चित्तौड़ का जिक्र है, उसे भी पूरी तरह हटा दिया जाएगा।

ऐसे में फिल्म 25 जनवरी को जब दर्शकों के सामने आएगी तो इसका स्वरूप भी पूरी तरह बदला हुआ होगा। इसे एक काल्पनिक कहानी के रूप में पेश किया जाएगा।

यह फिल्म लगभग एक साल से चर्चा में है। फिल्म में दीपिका पादुकोण कथित तौर पर रानी पद्मावती यानी पद्ममिनी, शाहिद कपूर, महारावल रतन सिंह और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में हैं। हालांकि डायरेक्टर को अब डिस्क्लेमर देना होगा। इसके आधार पर फिल्म की कहानी को पूरी तरह से काल्पनिक माना जाएगा।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म में जहां भी मेवाड़, दिल्ली और चित्तौड़ का उल्लेख है, उसे हटाया जाएगा। यानी जब दर्शक इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखेंगे तो लोगों को यह पता लगाना मुश्किल होगा कि वीरता और बहादुरी की कहानी जो वे देख रहे हैं, वह वास्तव में कहां घटित हुई थी। न तो दर्शकों को रानी पद्मावती मिलेगी और न ही अलाउद्दीन खिलजी और दर्शकों के लिए यह सब किसी शॉक से कम न होगा।

बता दें कि स्पेशल कमिटी के सहयोग से सेंसर बोर्ड (CBFC) की ओर से 5 संशोधनों के बाद U/A सर्टिफिकेट के साथ रिलीज की मंजूरी मिल गई। फैन्स, जो सिर्फ 5 बदलाव के बाद रिलीज़ को लेकर खुशियां मना रहे हैं, उन्हें अब यह जानकर झटका लगेगा कि फिल्म में 300 कट लगने वाले हैं।

बहरहाल, 300 कट्स के बाद फिल्म किस रूप में दिखेगी, इसका पता अब 25 जनवरी को ही चलेगा। गौरतलब है कि इसी दिन अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ भी रिलीज़ हो रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close