Main Slideमनोरंजन

Tiger Zinda Hai की दहाड़ बॉक्सि ऑफि‍स पर गूंजी,300 करोड़ी हुआ कलेक्शन

मुम्बई। सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर जिंदा है ने रिलीज होने के बाद 16वें दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये कमा लिए। इस तरह इस फिल्म ने सलमान खान ने अपनी ही पिछली फिल्मों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। यह फिल्म 22 दिसंबर को रिलीज हुई थी और 16 दिनों में इसने 300 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।

tiger zinda hai के लिए इमेज परिणाम

पहले दिन शुक्रवार को फिल्म ने 34.10 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि शनिवार और रविवार को यह आंकड़ा 35.30 और 45.53 करोड़ रुपये पहुंच गया। अब सलमान की टाइगर से 6 फिल्में आगे हैं. इनमें आमिर खान की तीन फिल्में हैं. शाहरुख खान की एक जबकि दो फिल्में खुद सलमान खान की ही हैं. आइए जानते हैं कौन सी सात फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में रिकॉर्ड हैं।

tiger zinda hai के लिए इमेज परिणाम

जहां तक कमाई की बात की जाये तो उसमें आमिर खान की फिल्म दंगल अब भी नम्बर वन पर बनी हुई है। इस फिल्म को विश्व स्तर पर खूब सराहा गया था। यह फिल्म रेसलर पर गीता और बबीता फोगाट के जीवन पर बनायी गई थी। इस फिल्म की कमाई के मामले में बॉक्स पर शानदार रही थी। दुनियाभर में फिल्म की कुल कमाई 2026.65 रही।

tiger zinda hai के लिए इमेज परिणाम

दूसरे नम्बर पर भी आमिर की फिल्म पीके दूसरे नम्बर है। इस फिल्म में फिल्म की कुल कमाई 769 करोड़ कमाकर सबकों चौंका दिया था। इस फिल्म में आमिर के साथ अनुष्का शर्मा थी। तीन नम्बर पर सलमान खान की फिल्म  बजरंगी भाईजान ने दुनियाभर में कमाई के मामले में रिकॉर्ड बनाया था। ये 2015 की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनी। इसने भारत में 320.34 करोड़ का व्यापार किया। दुनियाभर में फिल्म का कुल कलेक्शन 629 करोड़ से ज्यादा रहा।

tiger zinda hai के लिए इमेज परिणाम

बता दें कि क्रिसमस के दिन सलमान की फिल्म ने 36.54 करोड़ रुपये की कमाई की, और इसके साथ इस फिल्म की कुल कमाई 151.47 करोड़ रुपये तक पहुंच गई थी। इसके बाद फिर 15.42 करोड़ की कमाई की और इस तरह कुल कमाई 206.04 करोड़ रुपये हो गई।

tiger zinda hai के लिए इमेज परिणाम

यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के सहयोग से बनी इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। यह फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है। फिल्म का कुल बजट 150 करोड़ रुपये है और यह भारत में 4,600 और विदेशों में 1,100 पर्दो पर रिलीज हुई है।

tiger zinda hai के लिए इमेज परिणाम

दक्षिण भारतीय फिल्म की हिंदी डब की हुई फिल्म बाहुबली 2 द कनक्लूजन ने 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अगर बॉलीवुड की मूल फिल्म की बात करें तो ‘टाइगर जिंदा है’ की कमाई सबसे ज्यादा रही।
रिलायंस एंटरटेनमेंट की ‘गोलमाल अगेन’ 2017 की तीसरी सबसे कमाई करने वाली फिल्म रही। इसने कुल 205.67 करोड़ रुपये की कमाई की।

tiger zinda hai के लिए इमेज परिणाम

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close