राष्ट्रीय

मुंबई पब अग्निकांड में पूर्व अधिकारी का बेटा गिरफ्तार

मुंबई, 6 जनवरी (आईएएनएस)| मुंबई दमकल विभाग की जांच रपट के बाद तेजी से जांच में जुटी पुलिस ने शनिवार को डीजीपी स्तर के सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी के बेटे और मोजो बिस्ट्रो के सह मालिक युग के. पाठक को गिरफ्तार किया है। मोजो बिस्ट्रो में 29 दिसंबर को लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस उपायुक्त सचिन पाटील ने कहा, उन पर आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है। धारा 304 के तहत उनके ऊपर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

आईपीएस अधिकारी के.के. पाठक के बेटे युग से पिछले सप्ताह अग्निकांड के मामले, जिसमें 55 लोग घायल हुए थे, की जांच के हिस्से के रूप में पूछताछ की गई थी। के.के. पाठक कई महत्वपूर्ण पदों के अलावा पुणे और नागपुर के पुलिस आयुक्त के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

पुलिस ने 30 दिसंबर को कम से कम दो पब -द मोजो बिस्ट्रो और 1एबव- पर तीन प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके अलावा लोअर परेल स्थित कमला मिल परिसर के मालिक रमेश गोवानी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मुंबई फायर ब्रिगेड की जांच के बाद पुलिस कार्रवाई की शुरुआत हुई है। जिसमें मोजो बिस्ट्रो में आग लगने के बाद यह त्रासदी आसपास के 1एबव और अन्य पब तक फैल गई थी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) देवेन भारती ने आज मीडिया को बताया, चूंकि उन्होंने (एमएफबी) मोजो की आग से शुरुआत की है, इसलिए हमने संबंधित लोगों के नामों को आरोपी के रूप में शामिल किया है।

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को 1एबव के फरार मालिकों और साझेदारों पर इनाम की घोषणा की थी। फरार लोगों में कृपेश संघवी, जिगर संघवी और अभिजीत मंकर शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close