Main Slideखेल

कभी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाता था ये बैट्समैन, अब हैं बैसाखियों के सहारे

श्रीलंका क्रिकेट में सनथ जयसूर्या बड़ा नाम है। एक दौर था जब सनथ जयसूर्या की बल्लेबाजी डंका पूरे विश्व में बोलता था।

sanath jayasuriya के लिए इमेज परिणाम

90 के दर्शक में 15 ओवर में सनथ जयसूर्या का बल्ला गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटता था लेकिन आज वहीं खिलाड़ी जिंदगी ऐसे मोड़ पर है जहां शायद केवल दूसरों के सहारे आगे बढऩे की जुगत है, दरअसल श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज रहे सनथ जयसूर्या इन दिनों,अपने पैरों पर चल भी नहीं पा रहे।

sanath jayasuriya के लिए इमेज परिणाम

कभी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले जयसूर्या घुटनों की समस्या से पीडि़त हैं और उन्हें चार कदम चलने के लिए भी बैसाखियों का सहारा लेना पड़ा रहा है। श्रीलंकाई अखबार सीलोन टुडे की खबर के मुताबिक, जयसूर्या के घुटनों का मेलबर्न में ऑपरेशन होना है।

संबंधित इमेज

इसके लिए जनवरी के शुरुआती हफ्ते में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं. अखबार के मुताबिक, जयसूर्या को ऑपरेशन के बाद पूरी तरह ठीक होने में करीब एक महीने का वक्त लग सकता है और इसके बाद ही पता चल पाएगा कि वह अपने पैरों पर चल सकते हैं या नहीं।

हालांकि बढ़ती उम्र के कारण जयसूर्या का प्रदर्शन दिन ब दिन ढलता रहा और आखिरकार 2011 में उन्होंने संन्यास ले लिया। इसके बाद वह क्रिकेट बोर्ड से जुड़ गए और दो बार श्रीलंका क्रिकेट की चयन समिति के चेयरमैन रह चुके हैं। मैदान के बाहर श्रीलंका के पूर्व कप्तान विवाद में फंस चुके हैं।

sanath jayasuriya के लिए इमेज परिणाम

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close