Main Slideप्रदेश

सेक्‍शुअल हमलों से परेशान नेशनल लेवल की कराटे प्लेयर ने की खुदकुशी

गुरदासपुर। पंजाब के गुरदासपुर में कराटे की एक नेशनल खिलाड़ी ने कथित तौर पर पुलिसिया उत्‍पीड़न से परेशान होकर सुसाइड कर लिया। बटाला के गांव गुजरपुरा की रहने वाली कराटे खिलाड़ी कुलदीप कौर के परिवार वालों ने बताया कि करीब 4 महीने पहले गांव में कुलदीप कौर और उसकी मां के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी। तब पुलिस ने मामला तो दर्ज किया लेकिन कुछ नहीं किया।

अब बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय कुलदीप कौर ने खुद पर और मां पर हुए जानलेवा हमले के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से आहत होकर खुदकुशी कर ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 जनवरी को कुलदीप कौर की बड़ी बहन बलबीर कौर की शादी होने वाली है, लेकिन इस घटना से घर में मातम पसर गया है।

खबरों के मुताबिक कुलदीप कौर ने जूडो कराटे में कई मेडल जीते हैं। कुलदीप कौर बटाला में जिम ट्रेनर के रूप में भी काम करती थीं। उसने कई खिताब जीतने के अलावा 2012 में नई दिल्ली में कराटे संघ द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में कांस्य पदक भी जीता था। बुधवार को बटाला के सिविल अस्पताल में मृतका के भाई सैनिक सतवंत सिंह ने बताया कि वह असम राइफल यूनिट में है। इस समय वह अरुणाचल प्रदेश में तैनात है।

उसकी दूसरी बड़ी बहन बलवीर कौर की 8 जनवरी को शादी है और वह शादी के काम के सिलसिले में गुरदासपुर गया था। सतवंत सिंह ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ महीनों में कुलदीप और उनकी मां लखविंदर कौर पर कई बार यौन और आपराधिक हमले हुए थे। इन वजहों से वे सभी परेशान थे। सतवंत सिंह ने बताया कि करीब दो महीने पहले गांव के लोगों से जमीन को लेकर झगड़ा हुआ था।

विपक्षियों ने उसकी मां और उसकी बहन कुलदीप कौर को पीटकर घायल कर दिया था। थाना घन्नियां के बांगर में दूसरे पक्ष के लोगों पर केस दर्ज हुआ था। सतवंत सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने बुधवार को 14 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के उत्पीड़न के आरोप में एक मामला दर्ज किया। कम से कम 14 आरोपियों में से तीन को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था, जबकि 11 अब भी फरार हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close