Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

शादी से पहले लड़की ने की मंगेतर से बात तो दोनों को गोली से उड़ाया

पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर लड़की और उसके प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सिंध प्रांत में लड़की के मामा ने सिर्फ इसलिए भांजी और उसके मंगेतर की हत्या कर दी क्योंकि दोनों ने शादी से पहले बातें कर लीं थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दुखद घटना घोटकी गांव के नयी वही गांव की है। बताया जाता है कि नजीरान अपने होने वाले पति शाहिद से बात कर रही थी कि इस दौरान दोनों को नजीरान के मामा ने बातचीत करते देख लिया।

नजीरान के मामा को यह छोटी सी बात इतनी नागवार गुजरी कि उसने अपनी भांजी नजीरान और उसके होने वाले पति शाहिद को तुरंत गोली मार दी। पुलिस के मुताबिक, शाहिद और नजीरान एकदूसरे के रिश्तेदार थे और यह हत्या झूठी शान की खातिर हत्या का मामला है।

भारत में भी झूठी शान के नाम पर ऐसी जघन्य वारदातें अक्सर सुनने में आ जाती हैं। हाल ही में राजस्थान के धौलपुर से भी ऐसी ही खबर आई थी कि बेटी के किसी से प्रेम करने से नाराज होकर पिता, चाचा और भाइयों ने मिलकर 11वीं में पढ़ने वाली लड़की की हत्या कर दी थी।

पिता ने सिर्फ शक के आधार पर ही अपनी नाबालिग बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद पिता ने भाई के साथ मिलकर बेटी की लाश को जला भी दिया। पुलिस के मुताबिक, 17 वर्षीय पीड़िता गांव के नजदीक के ही एक स्कूल में 11वीं में पढ़ती थी। उसका किसी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इससे परिवार वाले नाराज चल रहे थे। पिता बनियाराम मीणा बेटी से मिलने के लिए 8 दिसंबर को गया था, लेकिन बेटी कमरे में नहीं मिली।

इसके बाद नाराज पिता ने 10 दिसंबर को किसी को भेजकर बेटी को बुलवा लिया। शाम करीब 4 बजे नाबालिग बेटी अपनी मां के साथ किसी काम से घर के बाहर जा रही थी, लेकिन पिता ने उसे घर के बाहर नहीं जाने दिया। घर में बनियाराम और पीड़िता का चाचा उदयसिंह रह गए।

पहले बनियाराम ने शराब पी और उसके बाद तमंचे से बेटी को बिल्कुल नजदीक से गले में गोली मार दी। पीड़िता की मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद मृतका के चाचा और भाइयों ने शव को गांव में ही गुपचुप तरीके से जला दिया, लेकिन गांव के ही लोगों ने पुलिस की इसकी सूचना दे दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close