प्रदेश

मौत के बाद का रहस्य जानना चाहता था युवा इंजीनियर, छत से कूदकर दे दी जान

नई दिल्ली। बुराड़ी में एक युवा इंजीनियर ने घर की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उसने इंटरनेट पर कई बार आत्महत्या के तरीके व मौत के बाद के रहस्य को सर्च किया गया था। मृतक की पहचान 25 वर्षीय नवदीप के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि नवदीप पिछले कई दिनों से डिप्रेशन में थे। उनके मन में बार-बार सुसाइड के ख्याल आ रहे थे। इसी के चलते उनके मामा उन्हें बुराड़ी ले आए थे। सोमवार आधी रात नवदीप ने सेकंड फ्लोर से कूदकर जान दे दी।

मंगलवार सुबह करीब 7 बजे बुराड़ी पुलिस को इसकी सूचना मिली। शुरुआती जांच में आत्महत्या की वजह डिप्रेशन माना जा रहा है। दो पेज का स्यूसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में इंजीनियर ने मौत के बाद के रहस्य जानने की बात लिखी है। पुलिस के अनुसार इंजीनियर भागलपुर बिहार का रहने वाला था, जो पटेल नगर में किराए का कमरा लेकर रहता था। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिनों से अवसाद में था। इंजीनियर ने अपने माता-पिता से आत्महत्या करने की बात कही थी। उसने कहा कि मुझे मरने का ख्याल आता है।

वह इतने अवसाद में था कि आत्महत्या के तौर-तरीका भी खोजने लगा था। उसने सोशल मीडिया के माध्यम से मां को बताया था कि उसके मन में आत्महत्या के विचार आ रहें हैं। बेटे की दशा देखकर मां परेशान हो गई। इसके बाद मां ने अपने भाई को फोन करके बेटे को पास बुला लेने की बात कही. मामा ने भांजे (नवदीप) को अपने साथ बुराड़ी स्थित घर में ले आए।

जहां नवदीप ने सोमवार देर रात दूसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार नवदीप का पूरा परिवार इंजीनियर हैं। उसका परिवार अबुधाबी में रहता है। नवदीप ने कोलकाता से इंजीनियरिंग के बाद डेढ़ साल तक मर्चेंट नेवी में नौकरी की।नौकरी के बाद आगे पढ़ने का मन हुआ तो एमटेक करने स्वीडन चला गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close