Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

नये वर्ष पर अमेरिका को किम की धमकी, मेरे डेस्क पर रहता है न्यूक्लियर बटन

प्योंगयांग। वर्ष 2017 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने एक-दूसरे को बर्बाद करने की कई बार धमकियां दीं। किम जोंग ने ये सिलसिला नए साल पर भी जारी रखा। नए साल की शुरुआत पर भी किम ने अमेरिका को धमकाया है।

नए साल पर देश को संबोधित करते हुए किम जोंग उन ने कहा, कि वह अमेरिका के किसी भी हिस्से को निशाना बना सकते है। कहा, पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में है और न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह धमकी नहीं, सच्चाई है। किम जोंग के मुताबिक, अमेरिका अब उत्तर कोरिया के खिलाफ कभी युद्ध नहीं छेड़ सकता। उसने कहा, हमने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु से हमले की क्षमता विकसित कर ली है।

किम ने दक्षिण कोरिया को संदेश देते हुए कहा है कि ‘बातचीत के रास्ते खुले हुए हैं। कोरियाई प्रायद्वीप से सैन्य तनाव कम करना जरूरी है। दक्षिण कोरिया में फरवरी में होने जा रहे विंटर ओलिंपिक्स में उत्तर कोरिया के खिलाड़ियों को भेजने पर किम ने कहा, यह संभव है कि दोनों कोरिया के अधिकारी जल्द मुलाकात करेंगे और इस पर विचार करेंगे। किम ने उम्मीद जताई कि यह आयोजन सफल होगा। किम ने आगे कहा, कि प्योंगयांग और सियोल को अपने रिश्ते में सुधार करना चाहिए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा, कि ‘नॉर्थ कोरिया परमाणु हथियारों का इस्तेमाल तभी करेगा जब उसकी सुरक्षा को खतरा होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close