Main Slideउत्तर प्रदेश

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इनके साथ मनाएंगे नए साल का जश्न

लखनऊ। नए साल के लिए सबकी अपनी अलग-अलग तैयारियां हैं। सभी इसके लिए प्लान बनाने में बिजी हैं। अगर आपको नए साल का जश्न यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मनाने का मौका मिल जाए तो क्या कहने। दरअसल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नए साल का जश्न महराजगंज के वनटांगिया परिवारों के बीच मनाने का फैसला किया है।

महराजगंज के 18 वनटांगिया गांवों के राजस्व ग्राम घोषित हो जाने के बाद यह उनका पहला दौरा होगा। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर वनटांगियां परिवार ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। सभी योगी आदित्यनाथ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोग नए साल पर योगी को कुछ ख़ास तोहफा देना चाहते हैं।

गोरखपुर और महराजगंज में साखू-सागौन के घने जंगल लगाने वाले वनटांगिया परिवारों के गोरखपुर में पांच, महराजगंज में 18 गांव हैं। राजस्व ग्राम का दर्जा न होने की वजह से ये गांव अभी तक शिक्षा, स्वास्थ्य, पक्के आवास, सड़क, बिजली सहित सभी बुनियादी सुविधाओं से दूर थे।

गोरखपुर के सांसद रहते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों जिलों के वनटांगियों के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद तेजी से सभी 26 गांवों को राजस्व ग्राम बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई।

पिछली दिवाली के दिन मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के पांचों वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम का प्रमाण पत्र देकर वर्षों की जलालत से मुक्ति दिलाई। सांसद रहते भी वह कई वर्षों से अपनी हर दिवाली वनटांगियों के साथ मनाते थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close