Main Slideउत्तर प्रदेश

दरोगा की नौकरी छोड़ सिपाही बनना चाहता है यूपी पुलिस का ये जवान, वजह बताई ये

मेरठ। अक्सर आपने सुना होगा कि बड़ी नौकरी की चाहत में किसी ने अपनी छोटी नौकरी छोड़ दी हो लेकिन  मेरठ में एक दरोगा ने अपनी नौकरी को छोड़कर सिपाही बनने की फैला किया है। मेरठ के रोहटा थाने में तैनात अंडर ट्रेनिंग दारोगा अजीत सिंह ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अजीत सिंह ने यूपी पुलिस में लंबी ड्यूटी, छुट्टी न मिलना और ड्यूटी का कोई शेड्यूल न होने के कारण इस्तीफे का फैसला किया है। अजीत सिंह अब दिल्ली पुलिस मेंसिपाही बनने को तैयार है।

अजीत सिंह का कहना है कि यूपी पुलिस में दरोगा की नौकरी करने से अच्छा है कि मैं दिल्ली में सिपाही की नौकरी कर लूं। लंबे समय तक ड्यूटी करना और ड्यूटी का कोई शेड्यूल फिक्स न होने के कारण मैं परेशान हो गया हूं इसलिए अपनी नौकरी से इस्तीफा देने जा रहा हूं। दारोगा के पद से इस्तीफा देने वाला अजित सिंह अलीगढ़ के गांव खैर का रहने वाला है। बताते हैं कि दरोगा के बड़े भाई मैनपुरी की किसनी तहसील में एसडीएम हैं। वहीं पुलिस के दरोगा के इस्तीफा देने के मामले में पुलिस महकमे में हलचल मची थी।

एसएसपी मेरठ मंजिल सैनी ने बताया कि दाराेगा अजीत सिंह ने स्वास्थ्य का हवाला देकर स्वेच्छा से पद से इस्तीफा देने की अर्जी दी है। इससे पहले वह दिल्ली में कांस्टेबल के पद पर रह चुके हैं आैर फिर वापस उसी पद पर जाना चाहते हैं। जाे भी इस्तीफे की प्रक्रिया है उसे पूरा करने के बाद ही इसे स्वीकार किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close