राष्ट्रीय

गोवा के सरकारी अस्पताल बाहरी मरीजों से लेंगे शुल्क

पणजी, 23 दिसम्बर (आईएएनएस)| गोवा के सरकारी अस्पताल राज्य के बाहर से आने वाले मरीजों से शुल्क लेंगे, हालांकि यह शुल्क ज्यादा नहीं होगा। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को यह बात कही। पर्रिकर ने कहा, गोवा सरकार राज्य के लोगों के लिए जिम्मेदार है, इसलिए हम गोवा के लोगों का ख्याल रखेंगे। बाहर के लोगों से हमें कोई आपत्ति नहीं है। शुल्क बिल्कुल नाम मात्र का है।

यह शुल्क एक जनवरी, 2018 से लागू होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, ये शुल्क बहुत खास प्रक्रियाओं के लिए होंगे, लेकिन तत्काल ध्यान देने वाले मामलों के लिए शुल्क की जरूरत नहीं होगी। कुछ तय प्रक्रियाओं के लिए पैकेज का 20 प्रतिशत लिया जाएगा।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लागू किए गए नए नियम के मुताबिक, गोआ के बाहर से आए मरीजों से राज्य के चार प्रमुख सरकारी अस्पतालों में प्रति दिन 50 रुपये प्रति बिस्तर का शुल्क लिया जाएगा।

पर्रिकर ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय की सार्वभौमिक बीमा योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी एक स्वास्थ्य कार्ड का उपयोग स्थानीय निवासी और राज्य के बाहर से आए लोगों को पहचानने के लिए किया जाएगा।

पर्रिकर ने कहा, आपके पास एक कार्ड होना चाहिए .. यह कार्ड उचित पहचान के बाद जारी किया गया है और आधार कार्ड केसाथ जुड़ा हुआ है। इसलिए जिनके पास कार्ड है, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close