राष्ट्रीय

मोदी के मनमोहन पर आरोपों को लेकर लोकसभा में हंगामा

नई दिल्ली, 19 दिसंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोपों को लेकर कांग्रेस सांसदों ने मंगलवार को लोकसभा में हंगामा किया जिसके लिए सदन की कार्यवाही बाधित हो रही है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्र महाजन ने हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी।

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सांसदों ने एक बार फिर इस मुद्दे को उठाया लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें इसकी मंजूरी नहीं दी और प्रश्नकाल शुरू कर दिया।

हालांकि, कांग्रेस सांसद लोकसभा अध्यक्ष के आसन के आसपास इकट्ठा हो गए और प्रधानमंत्री मोदी से माफी की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे।

महाजन ने कहा, सभी चुनाव खत्म हो गए हैं, चुनावों में रोड शो के दौरान जो बातें कही गई थी, उन्हें संसद में नहीं लाएं। मैं आपको इस मुद्दे को उठाने की अनुमति नहीं दे रही हूं।

फिर भी कांग्रेस सांसद नहीं रूके और नारेबाजी करने लगे।

इससे नाराज लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के शीतकालीन संसद सत्र में बाधा डालने के लिए काग्रेस की कड़ी निंदा की।

उन्होंने कहा, मैं आप से बार-बार आग्रह कर रही हूं कि प्रश्नकाल में बाधा मत डालिए। नियमों के मुताबिक, मैं अनुमति नहीं दे सकती और मैं अनुमति नहीं दूगी।

उन्होंने कहा, जब शीतकालीन सत्र शुरू नहीं हुआ था तो आप इसके लिए पूछ रहे थे। अब आप सत्र की कार्यवाही को बाधित कर रहे हैं.मुझे खेद है कृपया ऐसा मत कीजिए।

उन्होंने कहा, आप सत्र नहीं चलने देना चाहते, तो इसे आप लिखित में दीजिए..आप शीत सत्र बुलाने की बात कर रहे थे..यह बिल्कुल उचित नहीं है।

इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close