Main Slideराष्ट्रीय

हिमाचल प्रदेश चुनाव रिजल्ट: बीजेपी सरकार बनाने की ओर पर धूमल पीछे

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 68 में से 40 सीटों पर बढ़त बनाकर सत्ता में आती दिख रही है। राज्य के विभिन्न मतगणना केंद्रों से आ रहे रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 22 निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही थी, जबकि छोटे दल और निर्दलीय उम्मीदवार 5 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। खास बात यह है कि बीजेपी सीएम कैंडिडेट प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर सीट पर 1709 सीट से पीछे चल रहे हैं।

भाजपा को हिमाचल विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए 35 सीटों की जरूरत है। हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता गणेश दत्त ने बताया, “हमने आधा रास्ता पार कर लिया है, जिससे स्पष्ट है कि हम राज्य में सरकार बनाने जा रहे हैं।”

हालांकि, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (अर्की) और उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह (शिमला ग्रामीण) सीट से अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं। हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ऊना सीट पर कांग्रेस से पीछे चल रहे हैं।

आज मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (कांग्रेस) और प्रेम कुमार धूमल (भारतीय जनता पार्टी) सहित 337 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। राज्य में हुए चुनाव में कुल 37,83,580 लोगों ने मतदान किया था। इस दौरान मतदान प्रतिशत 75.28 रहा। कांग्रेस और भाजपा ने सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ा था। अधिकतर एग्जिट पोल से भाजपा के सत्ता में लौटने के संकेत मिले थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close