Main Slideराष्ट्रीय

असदुद्दीन ओवैसी के बच्‍चे की हत्‍या की कोशिश का फर्जी वीडियो रिट्वीट करने पर मचा बवाल

 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बच्चे की हत्या के प्रयास का फर्जी वीडियो रिट्वीट किया है।

इस वीडियो को पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार असद खरल ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जारी किया था। बाद में असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया स्‍वरूप अपने अकाउंट से इसे रिट्वीट कर दिया।

पाकिस्तानी पत्रकार ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा था कि किस तरह एक इस्राइली पुलिसवाला एक फलीस्तिनी बच्चे को जान से मारने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तानी पत्रकार ने ये भी लिखा कि इस वीडियो को जितना हो सके फैला दो, इससे पहले कि यूट्यूब और गूगल इसे डिलीट कर दें। असद खरल पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल बोल नेट्वर्क में खोजी पत्रकार और एंकर हैं।

असद खरल ने जिस वीडियो को पोस्ट कर इजरायल का बताया है, दरअसल वह स्वीडन का वीडियो है। इस वीडियो के बारे में बताया जाता है कि एक 9 साल का बच्चा अपने दोस्त के साथ ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहा था। स्वीडन के माल्मो स्टेशन पर उसे सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया था।

सुरक्षाकर्मी 9 साल के बच्चे के साथ बेरहमी से पेश आए थे। इसके लिए उस स्वीडिश सुरक्षाकर्मी को बर्खास्त भी किया गया है। ये घटना फरवरी 2015 की बताई जाती है। लोगों ने इस घटना से संबंधित खबर के लिंक भी असद खरल के ट्वीट पर कमेंट में दिए हैं।

अब असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो को रिट्वीट किया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर कई बार इस तरह के नफरत फैलाने वाले वीडियो वायरल कर दिए जाते हैं। वह भी बिना इसकी सत्‍यता पता किए। इन वायरल वीडियो पर कितने ही लोग आंख बंद कर विश्वास कर लेते हैं और उसे अपने अकाउंट से शेयर कर देते हैं। सांसद असदुद्दीन ओवैसी से भी ऐसा ही कुछ हो
गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close