Main Slideराष्ट्रीय

गुजरात का रण जीतने के लिए मोदी ने डाला अपना वोट, समर्थकों ने मोदी–मोदी के नारे लगाए

गांधीनगर | गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस और भाजपा दोनों गुजरात का रण जीतने का दावा कर रहे हैं लेकिन अभी कौन बनेगा गुजरात का राजा कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगा।

शुरुआती घंटों में वोटिंग का स्तर 39 फीसद आंका जा रहा है। गुजरात में पीएम मोदी ने जब अपना वोट डाला तो पूरे माहौल में मोदी-मोदी के नारे लगते दिखे। बता दें कि गुजरात के 14 जिलों में वोटिंग जारी है। सुबह आठ बजे से ही लोगों की लम्बी कतार देखी जा सकती थी।

इस क्रम में साबरमती के राणिप बूथ पर वोट डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया। मोदी ने जब वोट डाला तो उनके समर्थकों में जोश देखते ही बनता है। उधर कांग्रेस के भी कई बड़े नेताओं ने अपना वोट डाला जबकि पीएम मोदी की मां भी वोट डालने पहुंची और कहा कि हे राम, गुजरात का भला कीजिए। 97 साल की उनकी मां का जज्बा देखने लायक था। वहीं मोदी ने अपना वोट डालने के बाद बड़े भाई का पैर छूकर आर्शीवाद लिया। मोदी के वोट डालने के वक्त वहां का नजारा रोड शो की तरह बन गया।

उनके सर्मथकों ने एक बार फिर मोदी-मोदी के नारे लगाकर दूसरी पार्टियों के लिए खतरे की घंटी बजा डाली है। बता दें कि राहुल गांधी कांग्रेस की जीत का दावा कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा को भी थोड़ा डर लग रहा है लेकिन जनसमर्थकों के बल पर मोदी हर जंग जीतने का हुनर रखते हैं।

गुजरात चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के तहत गुरुवार को ठंड बढ़ने की वजह से शुरुआती कुछ घंटों में कम ही मतदाता मतदान के लिए घरों से निकले। मतदान के शुरुआती दो घंटों में सिर्फ 10 फीसदी मतदान ही हुआ। अधिकारी का कहना है कि दिन बढ़ने के साथ-साथ मतदाताओं की संख्या में इजाफा होगा।

वडोदरा और आसपास के शहरों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ी को लेकर निर्वाचन आयोग से कई शिकायतें की गईं। कई स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से मतदान प्रक्रिया बाधित हुई। दूसरे चरण के मतदान के तहत कुल 851 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनके भविष्य का फैसला दो करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे।

गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर सुबह आठ बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई जो शाम पांच बजे तक जारी रहेगी पुलिस के मुताबिक, बनासकांठा के धनेरा में छिटपुट हिंसा की खबरें हैं, जहां कुछ असामाजिक तत्वों ने एक निर्वाचन अधिकारी पर हमला किया।  केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, गुजरात कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष भारतसिंह सोलंकी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल सहित कई दिग्गज हस्तियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जेटली ने अहमदाबाद में वोट डाला, वहीं नितिन पटेल ने काडी क्षेत्र में वोट डाला। सोलंकी बरसाड में अपने पैतृक गांव मेंदार्दा में वोट डालने पहुंचे, वहीं हार्दिक पटेल ने विरमगाम में वोट डाला। शहरी क्षेत्रों के कई स्थानों में लोगों को स्वयं ही मतदान को लेकर जागरूकता फैलाते और आवासीय सोसाइटी के सदस्यों को वोट डालने का आग्रह करते देखा गया।राज्य में नौ दिसंबर को हुए पहले चरण के मतदान के दौरान की तुलना में इस बार ठंड बढ़ गई है। पहले चरण के तहत 60 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था। ऐसा माना जा रहा है कि जैसे-जैसे दिन बढ़ेगा, मतदान करने वालों की संख्या में इजाफा होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close