खेल

रणजी ट्रॉफी : गभीर, चंदेला की बदौलत सेमीफाइनल में दिल्ली

विजयवाड़ा, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)| गौतम गंभीर (95) और कुणाल चंदेला (57) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में सोमवार को मध्य प्रदेश को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। डॉ. गोकाराजू लियाला गंगाराजू एसीए क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश ने रविवार को अपनी दूसरी पारी 283 रनों पर समेट कर दिल्ली को 216 रनों का लक्ष्य दिया था।

इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी दिल्ली ने रविवार को स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गंवाए आठ रन बना लिए थे। इसके बाद, सोमवार को अपनी पारी को आगे खेलने उतरी दिल्ली ने 11 के स्केर पर विकास टोकस (6) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। उन्हें ईश्वर पांडे ने हरप्रीत सिंह के हाथों कैच आउट किया।

चंदेला ने इसके बाद गंभीर के साथ मिलकर 98 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को 109 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मिहीर हिरवानी ने नमन ओझा के हाथों चंदेला को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

गंभीर ने इसके बाद ध्रुव शोरे (46) के साथ 95 रन जोड़कर टीम को 204 के स्कोर तक पहुंचाया। हिरवानी ने इस स्कोर पर गंभीर को रन आउट किया। हालांकि, गंभीर ने दिल्ली को जीत के मुहाने पर ला खड़ा किया था।

शोरे और नीतीश राणा (6) ने जीत के लिए बची कमी को पूरा कर 217 रन बनाए और दिल्ली को सेमीफाइनल में पहुंचाया।

दिल्ली के सेमीफाइनल में पहुंचने का श्रेय उसके गेंदबाज टोकस को भी जाता है। मिश्रा ने इस मैच में दिल्ली के लिए कुल सात विकेट लिए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close