राष्ट्रीय

भोपाल में शहीद की मां ने झंडा निधि में दिए 1 लाख रुपये

भोपाल, 10 दिसंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी में रहने वाली निर्मला शर्मा अपने शहीद बेटे कैप्टन देवाशीष शर्मा की पुण्यतिथि को अपने ही तरह से याद करती हैं।

देवाशीष की पुण्यतिथि पर रविवार को सैनिक विश्राम गृह में मौजूद लोगों ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर देवाशीष की मां ने एक लाख रुपये सशस्त्र सेना झंडा निधि में जमा कराए। कैप्टन देवाशीष शर्मा 10 दिसंबर, 1994 को आतंकवादियों से गोलीबारी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे। शहीद कैप्टन की मां निर्मला शर्मा वर्ष 2007 से हर वर्ष अपने बेटे की याद में सात से 10 दिसंबर तक प्रदर्शनी का आयोजन करती हैं, जिसमें देवाशीष के बचपन से सेना सेवा में रहने तक के छायाचित्र होते हैं। वे प्रदर्शनी में अपने हाथों से बनाए चीनी-मिट्टी के बर्तनों की बिक्री कर प्राप्त राशि सशस्त्र सेना झंडा निधि में जमा करवाती हैं।

शर्मा द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का शहीद कैप्टन की पुण्यतिथि पर रविवार को समापन हुआ। चीनी-मिट्टी के बर्तन बेचकर जुटाई रकम में अपनी ओर से कुछ और रकम मिलाकर देवाशीष की मां ने कुल एक लाख रुपये झंडा निधि में दान किए।

कार्यक्रम में मेजर जनरल अशोक कुमार, बिग्रेडियर आऱ एस़ नौटियाल, सैनिक कल्याण बोर्ड के संचालक ब्रिगेडियर आऱ विनायक, कर्नल यशवंत कुमार सिंह, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, कर्नल एस़ कुमार, कर्नल एस़ सी़ दीक्षित, कैप्टन बी़ क़े बक्शी, सेवारत व सेवानिवृत्त सैन्यकार्मिक एवं उनके परिवारजन सहित गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close