Main Slide

OMG! इस देश की 12 साल की लड़कियां बन जाती हैं लड़का

नई दिल्ली। डोमिनिकन रिपब्लिक का एक छोटा सा गांव रहस्‍यमयी बीमारी की चपेज में आने से परेशान हैं। बीमारी ऐसी है कि जिसके बारे में जानकार आप हैरान हो जाएंगे। एक अजीब बीमारी की वजह से यहां की लड़कियां अपने आप लड़का बन जाती हैं। जी हां, ये बिल्कुल सच है। इस कैरेबियाई देश में 12 साल की उम्र में लड़कियां अपने आप लड़का बन जाती हैं।

डोमिनिकन रिपब्लिक का ला सेलिनास गांव। यहां 12 साल की उम्र में लड़कियां बन जाती है लड़का। गांव में बच्चा पैदा तो लड़की के शरीर के साथ होता है, लेकिन 12 साल की उम्र आते-आते वो अपने आप लड़का बन जाता है। उसके शरीर में लिंग और अंडकोश विकसित होने लगते हैं। यहां के लोग ऐसे बच्चों को घृणा की दृष्टि से देखते हैं।

 

यह भी पढ़ें : बिल्‍कुल सच ! इस पोजीशन में SEX करने को मरती हैं लड़कियां

यह भी पढ़ें : थाईलैंड का Miss Condom कॉन्टेस्ट, जहां फूहड़ता की होती है खुली नुमाइश

 

उन्हें समाज से हीन दृष्टि से देखा जाता है। बायोलॉजिकल डिसऑर्डर यहां ऐसे बच्चों को ‘ग्वेदोचे’ के नाम से जानते हैं, जिसका मतलब वैसा ही होता है जैसा हमारे यहां किन्नरों के लिए ‘हिजड़ा’ शब्द इस्तेमाल किया जाता है।

यह भी पढ़ें: जीजा के पुचकारने पर भी जब साली ने किया इनकार तो लगा यह आरोप

यह भी पढ़े– हैवानियत : पत्नी के चेहरे को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला

इस बायोलॉजिकल डिसऑर्डर को ‘सूडोहर्माफ्रडाइट’ के नाम से जानते हैं। इस बीमारी में लड़की के तौर पर पैदा हुए कुछ बच्चों के शरीर में धीरे-धीरे पुरूषों वाले प्राइवेट पार्ट्स आने लगते हैं। उसके शरीर में वो बदलाव आने शुरू हुए जो उन्हें धीरे-धीरे लड़की से लड़का बना देते हैं।

ये दुर्लभ बीमारी यहां के 90 में से किसी एक बच्चे को होती है। ऐसे बच्चों में हार्मोनल एंजाइम की कमी के चलते वो बिना किसी सेक्स ऑर्गन के पैदा होते हैं। ऐसे बच्चों के भीतर सेक्स ऑर्गेन प्यूबर्टी के समय विकसित होने लगता है।

हॉर्मोन के चलते उनके शरीर में लिंग विकसित होना शुरू हो जाता है और वो एक मर्द की तरह दिखने लगते हैं। जो लड़की के तौर पर पैदा हुआ होता है अचानक उसके शरीर में लिंग बनने लगता हैं। उसके शरीर में बदलाव आने लगता है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close