राष्ट्रीय

ईडी ने धनशोधन मामले में मीसा भारती, शैलेश को नोटिस भेजा

नई दिल्ली, 6 दिसंबर (आईएएनएस)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि उसने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश को धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। ईडी के एक अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, मीसा भारती और उनके पति शैलेश के दिल्ली के बिजवासन में स्थित पालम फार्मो को फर्जी कंपनियों के जरिए इकट्ठा की गई धनराशि से खरीदा गया था।

यह पहला मौका नहीं है, जब ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश को पूछताछ के लिए बुलाया है। एजेंसी ने जुलाई में भी इनसे पूछताछ की थी।

उन्होंने बताया कि पालम स्थित फार्म कथित तौर पर मीसा भारती और उनके पति की फर्जी कंपनियों मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्रा. लि. के जरिए इकट्ठा की गई धनराशि से खरीदे गए।

ईडी ने सितंबर में इन संपत्तियों को जब्त किया था।

आयकर विभाग इस मामले की भी जांच कर रहा है कि लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार ने दिल्ली और पटना में बेशकीमती संपत्तियां खरीदने के लिए इन फर्जी कंपनियों का किस तरह से उपयोग किया।

ईडी ने जुलाई में चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल और कारोबारी भाइयों सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन सहित लगभग 35 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किए थे।

अग्रवाल पर शैलेश की कंपनी की कुछ लेनदेन में मदद करने का आरोप है।

मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्रा. लि. नई दिल्ली के 25, तुगलक रोड के पते पर पंजीकृत है, जो मीसा भारती द्वारा कंपनी के शेयर खरीदे जाने तक लालू यादव का आधिकारिक पता था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close