अन्तर्राष्ट्रीय

महत्वपूर्ण ब्रेक्सिट वार्ता के लिए मे ब्रसेल्स में

ब्रसेल्स, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)| ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे सोमवार को ब्रेक्सिट मुद्दे पर वार्ता के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगी, जो यह निर्धारित करेगा कि ब्रिटेन व्यापार मसले पर वार्ता के लिए आगे बढ़ने में सक्षम है या नहीं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री मे और ब्रेक्सिट के सचिव डेविड डेविस यूरोपीय संघ के अध्यक्ष जीन क्लॉड जंकर से मुलाकात करेंगे। ब्रिटेन ने कहा है कि ‘बहुत ज्यादा चर्चाएं’ अभी होनी हैं।

महीने के मध्य में अन्य 27 नेताओं के साथ होने वाले महत्वपूर्ण सम्मेलन, जब व्यापारिक वार्ता शुरू होने की उम्मीद है, के संदर्भ में यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

मे की यात्रा का समय यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड द्वारा निर्धारित समयसीमा को दर्शाता है, जो ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने की प्रक्रिया में उनके ज्यादा बेहतर प्रस्ताव के साथ आने के संदर्भ में निर्धारित किया गया था।

ब्रिटेन मुक्त व्यापार समझौते पर वार्ता शुरू होने की उमम्ीद कर रहा है लेकिन यूरोपीय संघ ने कहा है कि वह इसकी तभी संस्तुति करेगा जब उसे लगेगा इसमें अन्य मुद्दों पर पर्याप्त प्रगति हुई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close