Main Slideराष्ट्रीय

कुमार विश्वास ने फिर की आप से बगावत, लीक ऑडियो में दे डाली पार्टी को बर्बादी की बद्दुआ

 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) में इस समय घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। आप के संस्थापक सदस्य और राजस्थान के प्रभारी कुमार विश्वास का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें विश्वास ने पार्टी के खिलाफ बयान देते नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने इस ऑडियो में पार्टी के खत्म होने की भविष्यवाणी तक कर डाली हैं। विश्वास ने आगे कहा है कि मेरी बद्दुआ से सब खत्म होगा। आप जनता पार्टी बन जाएगी। चार-पांच साल बाद सब घूमते हुए मिलेंगे, लेकिन कभी पूछूंगा नहीं कि तुमने उस समय क्या किया था।

तुम इस समय अहंकार में हो और बड़े-बड़े आवासों में बैठे हो। तीन लोगों ने पार्टी बनाई कुमार विश्वास, अरविंद केजरीवाल व मनीष सिसोदिया। एक मुख्यमंत्री, एक उपमुख्यमंत्री व एक (गाली गलौच)। उधर कुमार विश्वास के समर्थकों ने ऑडियो के वायरल होने पर सवाल उठाया है।

हालांकि विश्वास के समर्थकों ने सोशल मीडिया इस मामले पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वायरल होने के पीछे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साले का हाथ है। कुमार विश्वास के समर्थकों ने इशारा करते हुए कहा कि इसमें साजिश की बू आ रही है। वहीं कुमार के विश्वास के विरोधियों ने उनपर निशाना साधते हुए कहा है कि कुमार भाजपा के लिए काम कर रहे हैं।

उधर विश्वास समर्थक ऑडियो के वायरल होने के पीछे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साले का नाम उछाल रहे हैं। यह ऑडियो तबका बताया जा रहा है जिस दिन विधायक अमानतुल्ला की दोबारा पार्टी में वापसी हुई थी।
आम आदमी पार्टी (आप) के संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास ने रविवार को कहा कि पार्टी अपने द्वारा तय किए गए रास्ते से हट गई है और उसे उचित दिशा में आगे बढऩे के लिए सही रास्ता ढूंढना होगा। विश्वास रामलीला मैदान में आयोजित आम आदमी पार्टी की पांचवीं वर्षगांठ पर राष्ट्रीय सम्मेलन में बोल रहे थे। सम्मेलन में 22 राज्यों के पार्टी प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

आप नेता ने कहा, क्या आपको नहीं लगता कि हम कहीं और चले गए हैं, जहां से हम पांच साल पहले निकले थे? हमें सही रास्ते को ढूंढना होगा। उन्होंने आप के नेतृत्व और कैडर को आत्मनिरीक्षण करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा, हमें स्वयं के बारे में सोचना चाहिए कि हमने पांच साल पहले कहां शुरू किया था और अब हम कहां हैं।

विश्वास ने कहा कि कुछ पार्टी नेताओं ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के बारे में बात नहीं की, जिनके नेतृत्व में कई नेताओं ने 2011 के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में भाग लिया था। उन्होंने कहा कि अन्ना इस अभियान के निर्माता थे।

इस महीने आयोजित आप नेशनल काउंसिल की बैठक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि उनका नाम उस सम्मेलन में वक्ताओं की सूची में नहीं था। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह कहीं नहीं जाएंगे और पार्टी में ही रहेंगे।

आप ने अक्टूबर माह में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतउल्ला खान का निलंबन रद्द कर दिया था जिन्होंने विश्वास पर विश्वासघात का आरोप लगाया था। मई में, खान को निलंबित कर दिया गया था जबकि विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था।

अन्ना हजारे की अगुवाई वाले इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन की शुरुआत रामलीला मैदान से हुई थी जिसके बाद 2012 में आम आदमी पार्टी अस्तित्व में आई थी। पार्टी नेता मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, आशुतोष, पंकज गुप्ता और दूसरे नेता इस मौके पर उपस्थित थे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close