राष्ट्रीय

‘डबल इंजन’ से बिहार में अपराध की रफ्तार बढ़ी : तेजस्वी यादव

पटना, 29 नवंबर (आईएएनएस)| बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने ‘बिहार में गिरती कानून व्यवस्था’ को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार जब महागठबंधन से अलग होकर राजग में शामिल हुए तो उन्होंने ‘डबल इंजन’ से विकास की बात कही थी, लेकिन डबल इंजन से विकास तो कहीं दिख नहीं रहा उल्टे अपराध की रफ्तार जरूर बढ़ गई है।

डबल इंजन का मतलब केंद्र और राज्य में समान गठबंधन की सरकार से है।

तेजस्वी ने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री शराबबंदी की बात करते हैं और शराब तस्कर पुलिस पर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार और व्यापारियों की हत्या की घटनाएं काफी बढ़ी हैं।

इससे पूर्व विधनासभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को विपक्ष ने सदन के अंदर और बाहर भ्रष्टाचार और बिहार में गिरती कानून व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा किया।

तेजस्वी ने कहा, बिहार में रोज घोटाले उजागर हो रहे हैं, क्या कार्रवाई हो रही है। आपलोग कहते फिर रहे हैं कि अब डबल इंजन (केंद्र और राज्य में राजग की सरकार) लग गया है, विकास तेजी से होगा। तो आप ही बताइए कि डबल इंजन विकास के लिए लगा है कि घोटालों के लिए?

इस क्रम में विपक्ष की ओर से कानून-व्यवस्था को लेकर सदन में कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया गया लेकिन विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने इसे अस्वीकार कर दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close