Main Slideप्रदेश

फेसबुक पर रेप को बढ़ावा देने वाली टिप्‍पणी करने वाले पत्रकार पर एफआईआर

 

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक पत्रकार पर रेप के लिए प्रेरित करने सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को पद्मावती पुरस्कार देने का विचार व्यक्त किया था जिस पर इस पत्रकार ने कटाक्ष किया था।

इसके बाद उस पर मामला दर्ज हुआ। नीमच के वरिष्ठ पत्रकार जिनेंद्र सुराना ने गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा भोपाल की सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित युवती को पद्मावती पुरस्कार देने के संदर्भ में की गई टिप्पणी पर अपनी फेसबुक वाल पर लिखा, “मध्य प्रदेश में रेप करवाओ और पद्मावती अवार्ड पाओ। सरकार की नई घोषणा।” इस पोस्ट पर कई लोगों ने अपनी-अपनी तरह से टिप्पणियां कीं।

खरगोन के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) ए.के. पांडे ने रविवार को आईएएनएस को बताया, “सुराना की यह पोस्ट काफी भद्दी और दूसरों को दुष्कर्म के लिए प्रेरित करने वाली है। लिहाजा इसे स्वत: संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज कर लिया है।”

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। वहीं जिन्होंने टिप्पणियां की हैं, उन पर क्या कार्रवाई हो सकती है, इसका भी परीक्षण किया जा रहा है।

सुराना का कहना है कि राज्य के गृहमंत्री के बयान के आधार पर उन्होंने कटाक्ष के तौर पर अपनी फेसबुक वॉल पर यह कमेंट लिखा था। मगर पुलिस ने उसके मंतव्य को समझे बगैर ही प्रकरण दर्ज कर लिया।

सुराना ने बताया कि वह 10 वर्ष तक ‘नई दुनिया’ के नीमच ब्यूरो चीफ रहे हैं। इन दिनों वह नीमच से प्रकाशित होने वाले दैनिक समाचार पत्र ‘नई विधा’ के विशेष संवाददाता हैं। उन्होंने कि अगर कटाक्ष और व्यंग्य को ही अपराध बनाया जाएगा तो लोग अपनी बात कहना ही भूल जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close