अन्तर्राष्ट्रीय

जॉर्जिया : होटल में आग लगने से 11 की मौत

तिब्लिसी , 25 नवंबर (आईएएनएस)| जॉर्जिया के ब्लैक सी रिजॉर्ट के एक होटल में लगी आग के चपेट में आकर 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य घायल हो गए।

क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्री जाल माइकलेज ने कहा, पीड़ितों की मौत 22 मंजिले लियोग्रांड होटल और कैसिनो में शुक्रवार को लगी आग के धुएं में दम घुटने से हुई।

बीबीसी के मुताबिक, होटल रविवार को मिस जॉर्जिया सौंदर्य प्रतियोगिता की मेजबानी करने वाला था। अधिकारियों ने कहा कि होटल में ठहरीं सभी 20 प्रतिभागी सुरक्षित हैं।

आपातकालीन सेवाओं के जरिए होटल से 100 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया। आग की लपटों को बुझाने में घंटों लग गए। आग लगने का कारण फिलहाल नहीं पता चल पाया है।

बटूमी यूनिवर्सिटी क्लीनिक के एक प्रवक्ता ने बताया कि जिन लोगों का उपचार हो रहा है, उनमें तुर्क के तीन नागरिक और एक इजरायली भी शामिल हैं। इससे पहले अधिकारियों ने 12 लोगों को मारे जाने की बात कही थी।

मृतकों की औपचारिक शिनाख्त का काम अभी चल रहा था, लेकिन गृह मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि आग लगने के चलते ईरान के एक और जॉर्जिया के 10 नागरिकों की मौत हुई है।

प्रधानमंत्री जॉर्जी क्विरिकाशविली ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है और आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच कराने का आश्वासन दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close