Main Slideराष्ट्रीय

रक्तरंजित हुआ ‘पद्मावती’ का विरोध : किले में लटकती मिली लाश,साथ में लिखा-हम सिर्फ पुतले नहीं लटकाते

जयपुर। फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर किया जा रहा विरोध-प्रदर्शन अब रक्‍तरंजित हो चुका है। राजस्थान के जयपुर के पास स्थित नाहरगढ़ किले की दीवार पर एक शख्स की लाश लटकती मिली है। शव के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें लिखा है कि यह शख्स स्क्रीनिंग के विरोध में ‘पद्मावती’ का पुतला जलाए जाने से नाराज था।

सुसाइड नोट के मुताबिक उसने कहा कि वह फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर आत्महत्या कर रहा है। उसके शरीर पर लिखा था-पद्मावती का विरोध। हालांकि घटनास्थल पर एक पत्थर पर लिखा है-हम सिर्फ पुतले नहीं लटकाते। इससे शक मर्डर की ओर भी जाता है।

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह आत्महत्या है या हत्‍या। किले पर लटकती मिली लाश की पहचान जयपुर निवासी चेतन सैनी (40) के रूप में हुई है। पुलिस ने लाश को किले से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बता दें कि संजय लीला भंसाली की ओर से निर्देशित इस फिल्म का लंबे समय से देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध–प्रदर्शन हो रहा है। इस वजह से फिल्म निर्माताओं ने इसकी रिलीज भी टाल दी है। पहले फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी। राजपूत समूह करणी सेना का कहना है कि फिल्म में इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है।

गौरतलब है कि फिल्म को ब्रिटेन में रिलीज की मंजूरी दी जा चुकी है और वहां पद्मावती बिना कोई सीन काटे पहली दिसंबर से दिखाई जाएगी। इसे लेकर लंदन में राजपूत समुदाय ब्रिटिश सेंसर बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन की योजना बना रहा है।

हालांकि फिल्म के निर्माता वायकॉम18 का कहना है कि भारतीय सेंसर बोर्ड की मंजूरी के बिना इसे वैश्विक स्तर पर रिलीज करने की कोई योजना नहीं है। लंदन के राजपूत समाज ने ब्रिटिश सेंसर बोर्ड को पत्र लिखकर अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close