Main Slideखेल

घोड़ी पर चढ़ भुवी ने खूब जमाया रंग, भव्य समारोह में नूपुर को बनाया जीवनसंगिनी

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गुरुवार को शादी रचाई। क्रिकेट की पिच पर बल्लेबाजों को चारों-खाने चित करने वाले भुवनेश्वर कुमार आखिरकार प्यार की पिच पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनको क्लीन बोल्ड करने वाली नूपुर है। अपने बेटे के माथे पर सेहरा देखने की ललक हर मां को होती है। भुवी का मां भी अपने बेटे को दूल्हा बनता देख उनकी खुशी कोई ठिकाना नहीं रहा।


कोलकाता टेस्ट में अपनी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर तोडऩे वाले भुवी अपने घर मेरठ पर आज एकदम बदले हुए नजर आये। घर पर चारों ओर खुशी का नगाड़ा बज रहा था। बुधवार से ही भुवी अपनी शादी की तैयारियों में लगे रहे। बुधवार की शाम भुवी के लिए खास बनी रही क्योंकि शादी से पूर्व कई रस्में भी आयोजित हुई, मेहंदी और महिला संगीत कार्यक्रम में लोक गीत, पंजाबी गीत और हिंदी फिल्मी गीतों पर भुवी का पूरा परिवार झूम रहा था।

इसके बाद वह घंडी भी आ गई जिसके लिए भुवी लम्बा इंतेजार कर रहे थे। दरअसल गुरुवार को असली कार्यक्रम यानी शादी के लिए भुवी को तैयार होना था। रात में कई अनोठी रस्मों के बाद भुवी अपनी बचपन की दोस्त के साथ सात जन्मों के बंधन में बंधने को तैयारी में थे। बाराती सजने लगे और दूल्हा भी अपनी तैयारी के अंतिम रूप देने में लगे रहे। गुरुवार की सुबह भुवी की बारात उनके घर गंगानगर स्थित आवास से बड़ी धूमधाम से निकली।

शेरवानी में भुवी एकदम फब रहे थे। इकलौते बेटे को परिणय सूत्र में बंधवाने निकले पिता किरणपाल और उनकी मां के चेहरे की रंगत भी अपने उफान पर थी। माता-पिता, बड़ी बहन रेखा और परिजन गाजे-बाजे के साथ घर से ठुमके लगाते हुए कालोनी के शिवमंदिर तक पहुंचे और वहां पूजा-पाठ किया।

इसके बाद भुवी कार से दिल्ली-देहरादून हाईवे स्थित होटल ब्रावुरा पर पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया है। नूपुर का पूरा परिवार इस मौके पर भुवी के स्वागत के लिए पलक-पावड़े बिछाकर इंतजार में खड़े थे। भुवी-नुपूर का वैवाहिक कार्यक्रम दिन में ही रखा गया है। बारातियों के जोरदार स्वागत होने के बाद वैवाहिक कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो गई। विवाह सम्पन्न होने के बाद शाम को विदाई की रस्म भी पूरी कर ली गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close