राष्ट्रीय

कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया

श्रीनगर, 19 नवंबर (आईएएनएस)| सेना ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में छह आतंकवादियों के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो गया है। सेना की 15वीं कोर के श्रीनगर स्थित मुख्यालय के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. संधू ने संवाददाताओं को बताया, कल (शनिवार) लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी कमांडरों के खात्मे के साथ घाटी में इसके शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो चुका है।

उन्होंने शनिवार को चलाए गए अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि हाजिन क्षेत्र चिंता का विषय था। इस क्षेत्र में आतंकवादियों ने कुछ लोगों को मार डाला था।

संधू ने बताया कि क्षेत्र में विशेष बल तैनात किए गए और अच्छी जानकारियां आनी शुरू हो गईं। हम चांदेगीर गांव पर नजर बनाए हुए थे। ये आतंकवादी दो-तीन दिन से एक घर में रह रहे थे।

जनरल ने मारे गए एक आतंकवादी की पहचान ओसामा जांगवी उर्फ ओवैद के रूप में की है, जो जकी-उर-रहमान का रिश्तेदार और शायद जकीउर रहमान मक्की का बेटा है।

औवेद सहित छह पाकिस्तानी आतंकवादी और लश्कर के दो अन्य शीर्ष कमांडर जरगर और महमूद शनिवार को मारे गए। मुठभेड़ में भारतीय वायुसेना का एक कमांडो शहीद हो गया।

जनरल ने कहा, हम घाटी में अभियान को जारी रखने और जल्द ही शांति बहाल होने का इंतजार कर रहे हैं।

जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस.पी.वैद्य ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के उन दावों का खंडन किया है, जिसमें आतंकवादी संगठन ने दावा किया था कि शुक्रवार को श्रीनगर के जाकुरा में हुआ हमला कश्मीर में आईएस का पहला हमला है। हमले में एक पुलिसकर्मी के शहीद होने के साथ ही एक आतंकवादी मारा गया था।

इस बारे में टिप्पणी करने के लिए कहे जाने पर उन्होंने कहा, नहीं, इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है। मुझे नहीं लगता कि यहां आईएसएस की कोई मौजूदगी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close